जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

...जल्द बदलेंगी अमीन निशा की सूरतेहाल-युद्ध स्तर और सफ़ाई, कचरा पॉइंट व अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू

0

 


 *♦️अमीन निशा में आने वालों को जल्द मिलेगी पार्किंग व टॉयलेट की सुविधा-नगर आयुक्त ने निरीक्षण कर जल्द कार्यवाही करने का दुकानदारों को दिया भरोसा♦️*

*♦️हर घर और हर दुकान स्वामी को कचरा नगर निगम वाहन में ही अब डालना होगा-नगर आयुक्त के प्रयास से अमीन निशा हसन मंजिल कचरा पॉइंट से मिलेगी निज़ात♦️*

*♦️अमीन निशा को ट्रैफिक जाम व अतिक्रमण मुक्त बनाने की नगर आयुक्त ने की पहल-सहयोग की भावना से दुकानदार ख़ुद हटाये अतिक्रमण-अन्यथा नगर निगम हटाएगा अवैध अतिक्रमण♦️*

*♦️हर बदलाव बेहतरी के लिए होता है सहयोग की भावना ही स्मार्ट विकास की जनक होती है:-नगर आयुक्त अमित आसेरी♦️*


अलीगढ़ की प्रमुख मार्किट अमीन निशा की आने वाले दिनों में सूरतेहाल बदलने वाली है। महिलाओं के आवागमन की इस प्रमुख मार्किट में स्मार्ट सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए नगर आयुक्त अमित आसेरी के निर्देश पर शुक्रवार साप्ताहिक अवकाश पर अमीन निशा में विशेष सफ़ाई अभियान शुरू किया गया। अभियान में मार्किट के नालो की तलिझाड़ सफाई कराते हुए अनुपयोगी खम्बों को शिफ्ट किया गया दुकानदारों को डोर टू डोर कूड़ा नगर निगम को देने के बारे में बताया गया। नगर आयुक्त की पहल पर अमीन निशा मार्किट को पूर्ण रूप से कचरा विलोपित बनाने के लिए एटूजेड के सहयोग से  इंट्रीग्रेटेड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोसेसिंग तहत हर घर हर दुकान से कचरा संग्रहण की शुरुआत की।


शुक्रवार सुबह नगर आयुक्त ने अमीन निशा में पहुँचकर अभियान की शुरुआत करते हुए स्थानीय दुकानदारों को स्वच्छता पाठ पढ़ाते हुए डोर टू डोर व्यवस्था में सहयोग करने अतिक्रमण स्वयं हटाने व दुकानों के आगे अनावश्यक अतिक्रमण व सामान न रखने की अपील की।


नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता सुरेश चंद को स्मार्ट सिटी परियोजना अन्तर्गत अमीन निशा के बाहर एएमयू से समन्वय स्थापित कर कब्जा मुक्त भूमि पर मल्टीलेवल पार्किंग व आम नागरिकों की सुविधा के शौचालय बनवाये जाने का प्रस्ताव रखने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त के प्रयास से अमिन निशा मार्केट की दुकानों और घरों से निकलने वाले कूड़े को उठाने के लिए जहां डोर टू डोर कूड़ा एकत्रीकरण व्यवस्था की शुरुआत हुई तो वही बरसों पुराने हसन मंजिल के पास कचरा पॉइंट को ख़त्म किया गया। 


नगर आयुक्त अमित आसेरी ने कहा व्यवस्थाओं में बदलाव सहयोग की भावना से ही आता है हर बदलाव बेहतरी के लिए होता है अमिन निशा मार्केट में शहरवासियों खासतौर से महिलाओं की सुख सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अलीगढ़ नगर निगम और  स्मार्ट सिटी नागरिक सुविधाओं को प्रभावी बनाने का प्रयास करेगा-ट्रैफिक व यातायात में बाधित अतिक्रमण को दुकानदार ससहयोग की भावना सेस्वयं हटा लें।


निरीक्षण में नगरायुक्त के साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज कुमार अधिशासी अभियंता अशोक भाटी ज़ोनल अधिकारी विनय राय, ज़ेडएसओ दलवीर सिंह एसएफआई अनिल आज़ाद, जे ई संजय कुमार स्टेनो देशदीपक मीडिया सहायक एहसन रब आदि साथ थे। 



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)