जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

Aligarh सिटी बस का सफर महंगा, नगरीय इलैक्ट्रिक बसों के किराये में पांच रुपये की बढ़ोत्तरी

0


मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि0 तृतीय बोर्ड बैठक सम्पन्न

जनहित के दृष्टिगत मांग एवं संख्या के अनुरूप नये रूट गठन के लिये व्यापक सर्वे कर प्रस्ताव प्रस्तुत करें

नगरीय बस सेवा के प्रत्येक स्लैब में 05-05 रूपये की बढ़ोत्तरी की स्वीकृति


 

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 24 जनवरी २०२३|  मण्डलायुक्त नवदीप रिणवा की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में नगरीय इलैक्ट्रिक बसों के सुगम संचालन के लिये अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि0 की तृतीय बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। मण्डलायुक्त ने कहा कि शहरवासियों को सुरक्षित एवं सुगम बस सेवा उपलब्ध कराने के लिये नगरीय बस सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाया जाए। उन्होंने नगरीय बस सेवा संचालन में हो रहे घाटे को कम करने के लिये आरएम रोडवेज को अन्तर्विभागीय समन्वय स्थापित कर कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए जनमानस की मांग एवं संख्या के अनुरूप नये रूट गठन के लिये व्यापक सर्वे कर प्रस्ताव बोर्ड के समक्ष रखा जाये।


                मण्डलायुक्त कमिश्नरी सभागार में अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि0 की तृतीय बोर्ड बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में आरएम रोडवेज श्रीमती शरद सिंह ने सीए की नियुक्ति का प्रस्ताव दिया जिसे बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गयी। श्रीमती सिंह ने बोर्ड को अवगत कराया कि नगर बस सेवा आमजनमानस में लोकप्रिय हो रही है। जनपद में 25 बसों के सापेक्ष एक बस को रिजर्व में रखते हुए 24 बसों का संचालन विभिन्न रूट्स पर किया जा रहा है। उन्होंने आमजन को और बेहतर बस सेवा उपलब्ध कराने के लिये किराया वृद्धि का प्रस्ताव बोर्ड के समक्ष रखा, जिसके अनुसार किराये के प्रत्येक स्लैब में 05-05 रूपये की बढ़ोत्तरी की गयी है। बोर्ड द्वारा बस सेवा के घाटे एवं जनहित के दृष्टिगत प्रस्ताव पर स्वीकृति प्रदान की गयी।


                बैठक में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, एडीए वीसी अतुल वत्स, संभागीय परिवहन अधिकारी फरीदउद््दीन, सीओ ट्रैफिक रंजन कुमार शर्मा, कम्पनी सचिव दिलीप दीक्षित समेत सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)