जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मंडलायुक्त ने कमिश्नरी, डीएम ने कलक्ट्रेट एवं सीडीओ ने विकास भवन में किया ध्वजारोहण

0

भारतीय लोकतंत्र का महापर्व 74वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

मंडलायुक्त ने कमिश्नरी, डीएम ने कलक्ट्रेट एवं सीडीओ ने विकास भवन में किया ध्वजारोहण

उत्कृष्ट कार्यों के लिए अधिकारी कर्मचारी हुए सम्मानित


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 26जनवरी(सूवि)| भारतीय लोकतंत्र का महापर्व 74वां गणतंत्र दिवस जनपद भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रदेश के मा. बेसिक षिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सन्दीप सिंह ने मुख्य अतिथि की भूमिका में पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट के दौरान मान प्रणाम ग्रहण किया। शासकीय सेवा में उत्कृष्ट कार्यों के लिए अधिकारियों कर्मचारियों को मैडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया। मंडलायुक्त ने कमिश्नरी कार्यालय, जिला मजिस्ट्रेट ने कलक्ट्रेट और मुख्य विकास अधिकारी ने विकास भवन में ध्वजारोहण किया। स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत मंत्रमुग्ध कर देने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं।


      प्रदेश के मा. बेसिक शिक्षा मंत्री श्री सन्दीप सिंह ने कहा कि  सुशासन, शांति, समरसता, समृद्धि स्वावलंबन व सम्मान हमारे गणतंत्र की पहचान है। मा. मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश विकसित प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। ऐसी कामना है कि जागरूकता, जनसहयोग व समन्वय से हमारा भारत देश निरंतर उन्नति व समृद्ध के नए सोपान यूं ही चढ़ता रहेगा।


      मंडलायुक्त नवदीप रिणवा ने कमिश्नरी कार्यालय में ध्वजारोहण किया। अपने उद्बोधन में मंडलायुक्त ने कहा कि आज ही के दिन भारत गणराज्य का संविधान लागू हुआ था। आइए आज के दिन संविधान के उच्च आदर्शों को स्मरण करते हुए देश की एकता, अखंडता एवं संप्रभुता को बनाए रखने का संकल्प लें और अपने कार्यों एवं आदतों से राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान प्रदान करें। इस अवसर पर उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले इन्हें मुन्ने बालक-बालिकाओं को पुरस्कार भी प्रदान किए।


      जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। जय स्तम्भ पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर कहा कि भारत की विविधता पूर्ण समृध्दि, संस्कृति एवं विरासत अनेकता में एकता का प्रतीक है। गणतंत्र दिवस हमें स्वाधीनता के साथ ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और वीर जवानों के त्याग और बलिदान को भी याद दिलाने के साथ ही लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी सुनिश्चित कराता है। डीएम ने सभी को राष्ट्र की एकता और अखंडता के प्रति शपथ दिलाते हुए कहा कि हमें अपने नजरिए को व्यापक करने की आवश्यकता है। यदि हम अपनी कमियों से सीखकर उनमें सुधार करते हैं तो यह हमें और अधिक मूल्यवान बनाता है।

   मुख्य विकास अधिकारी अंकित खंडेलवाल ने विकास भवन में ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन एवं मुख्यमंत्री जी कर नेतृत्व में प्रदेश चहुमुंखी विकास कर रहा है। हम सभी अपने पदीय दायित्यों का निर्वहन करते हुए संचालित योजनाओं को पात्र एवं जरूरतमंदो तक पहुंचाएं।


   इस अवसर पर अपर आयुक्त कंचन शरण, संयुक्त विकास आयुक्त सर्वेश चन्द्र , एडीएम डीपी पाल, अमित कुमार भट्ट, मीनू राणा, नगर मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर, डीडीओ भरत कुमार मिश्रा, खाद्य उपायुक्त मदन वर्मा, शिरीष श्रीवास्तव, कविता सिंह सहित बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र पचैरी एवं अन्य ने भी अपने विचार प्रकट किए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)