Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Aligarh| खेल के क्षेत्र में युवाओं को जागरूक करने के लिए उन्हें प्रेरित किया जाए: MLC


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: निवेश एवं रोजगार की थीम पर मनाये जा रहे उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष में धर्म समाज महाविद्यालय में आयोजित हो रहे तीन दिवसीय समारोह के दूसरे दिन मुख्य अतिथि मा0 एमएलसी चै0 ऋषिपाल सिंह एवं जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। यूपी स्थापना दिवस समारोह का द्वितीय दिन खेलों को समर्पित रहा। मुख्य अतिथि समेत अन्य अधिकारियों द्वारा सरकार की जनकल्याणकारी, रोजगारपरक, महत्वाकांक्षी योजनाओं पर प्रकाश डाला। समारोह में शासकीय योजनाओं की जानकारी देने के उद््देश्य से विभागीय अधिकारियों द्वारा अपने विभाग संबंधित स्टाल भी लगाए गए, जिसका मुख्य अतिथि द्वारा अवलोकन किया गया। 

मा0 एमएलसी चै0 ऋषिपाल सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश, उत्तम प्रदेश की तरफ अग्रसर है इसमें किसान, युवा, महिला बेटी हर किसी की सहभागिता की आवश्यकता है। उन्होंने खेल के क्षेत्र में युवाओं को और जागरूक करने के लिए और खेल से जुड़ी प्रतिभाओं को आगे निकलने के लिए प्रेरित किया।  उन्होंने कहा अगर युवा अच्छा पढ़ेगा-लिखेगा तो अच्छे कार्य भी करेगा, जिससे देश की तरक्की होगी और उसकी देश के कार्यों में सहभागिता होगी। उन्होंने कहा माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाए जाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के इतिहास पर प्रकाश डाला और कहा कि उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा प्रदेश है।

जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र ने बताया कि इससे पूर्व उत्तर प्रदेश यूनाईटेड प्रदेश का भाग था, जिसमें मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्य शामिल थे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश का देश की आजादी, गौरवशाली ऐतिहासिक एवं धार्मिक पृष्ठभूमि, सांस्कृतिक धरोहर, राजनैतिक क्षेत्र में विशेष स्थान एवं योगदान रहा है, जिसका महत्व आज भी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य के रूप में स्थापित होने के बाद निरन्तर रूप से विकास और उन्नति की ओर अग्रसर देश के अग्रिणी प्रदेशों में शामिल हुआ है। 

इस अवसर पर रस्साकसी, बाॅलीबाॅल, खों-खों एवं कबड्डी सहित अन्य प्रचलित खेलों का आयोजन किया गया। स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत, शिक्षाप्रद लघु नाटिका, भाव नृत्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुति दी गयी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ