जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ़ की मुख्य विकास अधिकारी बनी आकांक्षा राना ने किया कार्यभार ग्रहण

0


*शासन की अपेक्षाओं के अनुरूप जनहित में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करना शीर्ष प्राथमिकता*

          *-सीडीओ*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 27 फरवरी 2023 (स0ूवि0) आईएएस आकांक्षा राना ने आज पूर्वांन्ह विकास भवन पहुंच कर सीडीओ के पद का कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर विकास भवन से जुड़े सभी अधिकारी उपस्थित रहे। नवागत सीडीओ आकांक्षा राना 2017 बैंच की आईएएस अधिकारी हैं। 

     


जनपद अलीगढ़ के सीडीओ पद का कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त उन्होंने बताया कि वह प्रदेश के जनपद जालौन के उरई की निवासी हैं। प्रारम्भिक शिक्षा उत्तर पूर्वी राज्यों से ग्रहण करने के बाद उन्होंने आईआईटी कानपुर से इकोनॉमिक्स में मास्टर डिग्री की उपाधि हासिल की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले जनपद हरदोई में मुख्य विकास अधिकारी के रूप में कार्य कर चुकीं हैं। गोरखपुर जनपद में प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रयागराज में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के तौर पर जिम्मेदारियों को संभाल चुकीं हैं। 

    उन्होंने कहा कि शासन की नीतियों का धरातल पर क्रियान्वयन करना, सरकार की जन-कल्याणकारी एवं विकासोन्मुखी योजनाओं, कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर लागू कर पात्रों को लाभान्वित करना और जनता दर्शन, संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान आम जनता की समस्याओं को सुन उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए जनपद में स्वास्थ्य, शिक्षा समेत चहुमुंखी विकास का बेहतर क्रियान्वयन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

--

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)