जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

प्रदेश सरकार ने गौवंश आश्रय स्थल की स्थापना व संचालन के लिये नीति की निर्धारित

0

*डीएम ने सभी एसडीएम, बीडीओ को कड़ाई से अनुपालन के दिये निर्देश*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 08 फरवरी 2023 (सू0वि0)। उत्तर प्रदेश के समस्त ग्रामीण व शहरी स्थानीय निकायों में अस्थायी गौवंश आश्रय स्थल की स्थापना व संचालन के लिये नीति निर्धारित की गयी है। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि निर्धारित नीति के अनुसार गायों का दूध निकाल कर उन्हें एवं उनके गोवत्स को छोडने वाले कृषकों एवं पशुपालकों का चिन्हांकन ग्राम स्तरीय विभागीय कार्मिक यथा- राजस्व विभाग के लेखपाल, पुलिस विभाग के चौकीदार, ग्राम विकास अधिकारी, पंचायतराज अधिकारी द्वारा किया जायेगा। इसके साथ ही यदि पशुपालकों, कृषकों के अपने पालतू पशु सडकों व सार्वजनिक स्थलों एवं अन्य व्यक्तियों की निजी भूमि पर संचरण के लिये छोडा जाता है तो इस दृष्टिकोण से स्थानीय पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन एवं नगर प्रशासन द्वारा उचित आर्थिक दण्डारोप की कार्यवाही सुसंगत अधिनियमों के अंतर्गत की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि संज्ञान में आया है कि जनपद में कुछ स्थानों पर पशुपालकों द्वारा अपने गोवंश को छोड दिये जा रहे हैं, जिसके कारण निराश्रित गोवंश की समस्या बढ़ रही है। समस्या के निदान के लिये यह आवश्यक है कि गोवंश छोडने वाले पशुपालकों को चिन्हित किया जाये एवं उनके विरुद्ध सुसंगत अधिनियमों के अन्तर्गत कार्यवाही की जाये। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों, पशु चिकित्साधिकारियों एवं जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देशित किया है कि शासन के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए क्षेत्रान्तर्गत टीम बनाकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। 

--------

*परियोजना चण्डौस के समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों पर 13 व 14 फरवरी को होगा पोषाहार का वितरण*

अलीगढ़ 08 फरवरी 2023 (सू0वि0) बाल विकास परियोजना अधिकारी चण्डौस अनिल कुमार दत्तात्रेय ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के निर्देशन में परियोजना चण्डौस के समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों पर 13 व 14 फरवरी को पोषाहार का वितरण किया जाएगा। उन्होंने सम्बन्धित आंगनवाड़ी केंद्रों पर पंजीकृत लाभार्थियों से अपील की है कि वह निर्धारित तिथि को आंगनवाड़ी केंद्रों पर आधार कार्ड के साथ उपस्थित होकर पोषाहार प्राप्त करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने परियोजना चण्डौस की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह पोषाहार वितरण कराने के साथ-साथ पोषण ट्रैकर एप पर लाभार्थियों का शत प्रतिशत ऑनलाइन फीडिंग पूर्ण रूप से कराना सुनिश्चित करें।

----------

*विशेष जिला उद्योग बन्धु बैठक 12 फरवरी को*

जनपद के उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण के लिये प्रत्येक माह जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु बैठक आयोजित की जाती है। उपायुक्त उद्योग बीरेन्द्र कुमार सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के अन्तर्गत विशेष जिला स्तरीय उद्योग बन्धु बैठक 12 फरवरी रविवार को सायः 04ः00 बजे से कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जा रही है, जिसमें जनपद के निवेशकों का सम्मान किया जायेगा। श्री सिंह ने समस्त विभागीय अधिकारियों से अनुरोध किया है कि निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों को बैठक से पूर्व निस्तारित करते हुये पोर्टल पर अद्यतन कराकर विशेष जिला स्तरीय उद्योग बन्धु बैठक में निर्धारित समय व स्थान पर प्रतिभाग करने का कष्ट करें।

-----

                                                        

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)