जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ़ में भाजपाइयों की गुंडागर्दी, बाजार कराए बंद, पूर्व विधायक पर हमला, थाने में पत्रकारों को धकियाया

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, न्यूज ब्यूरो, अलीगढ़। थाना देहली गेट अंतर्गत रोरावर श्मशान के रास्ते में कब्रिस्तान की बाउंड्री को लेकर दोपहर में विवाद शुरू हो गया। 17 फरवरी को हुए बाउंड्रीवॉल विवाद के बाद रुकवाए काम को फिर शुरू कराने का भाजपाइयों ने आरोप लगाया। पुराने शहर के बाजार को बंद कराया गया। बीते वर्ष 2003 में रोरावर श्मशान के जिस रास्ते के विवाद को लेकर दंगा हुआ था, उसी रास्ते में कब्रिस्तान की बाउंड्री को लेकर अलीगढ़ में हंगामा शुरू हो गया। बाजार को बंद कराया जाने लगा, सपा नेता और भाजपा नेताओं के बीच तनातनी हुई। पुलिस-फोर्स ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है। अलीगढ़ के थाना देहली गेट अंतर्गत रोरावर श्मशान के रास्ते में कब्रिस्तान की बाउंड्री को लेकर दोपहर में विवाद शुरू हो गया। 17 फरवरी को हुए बाउंड्रीवॉल विवाद के बाद रुकवाए काम को फिर शुरू कराने का भाजपाइयों ने आरोप लगाया। पुराने शहर के बाजार को बंद कराया गया।


रोरावर कांड का जिन्न फिर बोतल से आया बाहर, थाना देहलीगेट क्षेत्र में हंगामा

रोरावर श्मशान के रास्ते में कब्रिस्तान की बाउंड्री लगाने को लेकर शुरू हुआ हंगामा, थाने का घेराव

-पूर्व विधायक जमीरउल्लाह से झड़प,अभद्रता के विरोध में दूसरे पक्ष ने कोतवाली को घेरा

-अतिसंवेदनशील क्षेत्र में हुए विवाद को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट, पीएसी तैनात

-भाजपा व हिन्दूवादी नेताओं ने पुराने शहर के कई बाजार कराए बंद, थाने के बाहर नारेबाजी

-2003 में इसी विवाद में शहर में भड़का था दंगा, एक सप्ताह से ज्यादा तक रहा था कर्फ्यू

-2022 में इसी मुकदमें में भाजपा विधायक संजीव राजा को हुई थी सजा 


 भाजपाइयों ने घेरा सुबह से थाना देहली गेट  कार्यकर्ताओं की एक ना सुनने पर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कनवरी बाजार फर्श अब्दुल करीम चौराहा तक बंद कराया। भाजपाई और हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने घेरा थाना देहली गेट, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के लगाए नारे एसपी सिटी के थाने पर आते ही एसपी सिटी मुर्दाबाद के नारे लगे सीओ की लापरवाही बता रहे कार्यकर्ता। कुछ कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय संजीव राजा के जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

कुछ देर बाद भाजपाइयों का विरोध गुंडागर्दी में बदल गया। थाने परिसर में कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों के साथ भी भाजपाइयों ने धक्कामुकी की। कई नामचीन संस्थानों के वरिष्ठ पत्रकारों के गिरेबान पकड़कर बदसलूकी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। फिलहाल पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने पुलिस में जानलेवा हमले समेत कई संगीन आरोपों में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)