जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

प्रभारी डीएम एवं सीडीओ ने केकेकेके देवी ट्रस्ट में संचालित मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्र का किया निरीक्षण

0


*सीडीओ ने की डीएम के उठाए गये कदम की सराहना*

*पिछले हिस्से को किचन गार्डन के रूप में विकसित किया जाए*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 10 मार्च 2023 (सू0वि0)। प्रभारी डीएम एवं सीडीओ आकांक्षा राना ने केकेकेके देवी ट्रस्ट में संचालित मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के सही लालन-पालन, पोषण एवं खेल-खेल में बेसिक ज्ञान की जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन किया जा रहा है। शासन की मंशा के अनुरूप आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से गर्भवती महिलाओं एवं किशोरियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया जाता है। 

उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्र में लगभग 70 नन्हे-मुन्ने बच्चे छोटी-छोटी कुर्सियों पर बैठे हुए हैं। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां बच्चों को भाव-भूमिका प्रदान करते हुए कविता पाठ करा रही हैं। ट्रस्ट परिसर में तीन आंगनबाड़ी केन्द्र एवं एक शहरी स्वास्थ्य केन्द्र संचालित हो रहा है। 

डीपीओ श्रेयश कुमार ने बताया कि यह भवन एवं परिसर अत्यंत ही जीर्ण-शीर्ण स्थिति में था। मा0 मुख्यमंत्री जी से प्रेरणा प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की विशेष पहल पर परिसर को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराते हुए सीएसआर फण्ड की मदद से जीर्णोद्धार कराया। सीडीओ ने डीएम द्वारा उठाए गये कदम की सराहना करते हुए परिसर का उचित रखरखाव रखने के निर्देश दिये। उन्होंने डीपीओ को निर्देशित किया कि भवन के पिछले हिस्से की खाली पड़ी भूमि पर किचिन गार्डन विकसित कर उसका सदुपयोग किया जाए। 

-

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)