जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

हरदुआगंज पुलिस पर रिश्वत लेकर थाने से मिट्टी भरी ट्राली को छोडऩे का आरोप, डीजीपी तक शिकायत

0

 


Gajendra Kumar,अलीगढ़ मीडिया न्यूज ब्यूरो हरदुआगंज : थाना क्षेत्र के गांव ढसन्ना के निकट एक खेत से अवैध मिट्टी खनन करते हुए पकड़ी गई मिट्टी भरी ट्राली को पुलिस द्वारा रात्रि में थाने से छोड़ दिया गया। पुलिस की इस मनमानी की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है।

गांव ढसन्ना के निकट सिकंदरपुर माछुआ के किसान मनोज कुमार का खेत है। बीते छह माह से सक्रिय खनन माफिया ने इस खेत में मिट्टी खनन कर छह से सात फिट गहरा गढ्डा बना चुके हैं। बीते माह नौ फरवरी को इसकी शिकायत एसडीएम कोल से करने पर उनके आदेश पर राजस्व व खनन विभाग की टीम ने जांच पड़ताल कर तहसील को रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद कुछ दिन के लिए यहां खनन पर ब्रेक लग गया था। वहीं बीते सप्ताह से फिर से खनन माफिया इस खेत से मिट्टी खोदने लग गए। शनिवार को क्षेत्र के लोगों की शिकायत पर सुबह के वक्त खनन करते मिट्टी भरी ट्राली सहित ट्रैक्टर को थाने ले आई थी। 


जिसकी सूचना खनन विभाग अथवा तहसील प्रशासन को देने का प्रावधान होने के बावजूद पुलिस ने विधिक प्रक्रिया को दरकिनार कर रात्रि में ट्रैक्टर-ट्राली को थाने से छोड़ दिया। इस मामले में स्मार्ट विजन फाउंडेशन के प्रबंधक प्रवीन कुमार ने कानपुर के बिकरू कांड की तरह पुलिस पर रिश्वत लेकर खनन माफिया को पोषित करने का आरोप लगाते हुए डीजीपी व डीएम को लिखित शिकायत भेजकर जांच की मांग की है। कस्बा प्रभारी जितेंद्र सिंह का कहना है कि प्रभारी निरीक्षक स्तर से केवल ट्रैक्टर का चालान किया गया है। मिट्टी भी ट्राली पर कार्रवाई नहीं की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)