जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीएम की अध्यक्षता में अतरौली में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

0


*विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग की शासकीय परिसम्पत्तियों को कराएं कब्जामुक्त*

*सम्पूर्ण समाधान दिवस में 53 शिकायतें प्राप्त 04 का निस्तारण*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 18 मार्च 2023 (सू0वि0)। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में अतरौली तहसील के एनेक्सी सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी एवं सार्वजनिक उपयोग की परिसम्पत्तियों को अवैध कब्जों व अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने के संवेदनशील है। मा0 उप मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में जिला प्रशासन द्वारा जनपद में भू-माफियाओं के विरूद्ध अभियान सक्रिय कर दिया गया है। प्रायः देखने में आता है कि दूर-दराज के गॉव-मजरों से लेकर शहरी क्षेत्रों में भी अधिकांश शिकायतें अवैध कब्जों को लेकर प्राप्त होती हैं। उन्होंनें अधिकारियों विशेषकर राजस्व कार्मिकों को निर्देशित किया कि यदि आप सभी केवल अपने-अपने विभाग समेत सार्वजनिक उपयोग की भूमि एवं परिसम्पत्तियों को ही कब्जा व अतिक्रमण मुक्त करा लें तो जनपद की बहुत सारी समस्याएं स्वतः ही समाप्त हो जाएंगी। 

डीएम ने ग्राम ककेथल में चारागाह की 22 बीघा भूमि के कुछ हिस्से में ग्राम प्रधान पति द्वारा गेंहू की फसल बोये जाने की शिकायत का संज्ञान लेते हुए बीडीओ अतरौली को कड़ी फटकार लगाते हुए गेंहू की कटाई कराकर धनराशि शासकीय खाते में भेजने के निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि शासकीय परिसम्पत्तियों पर कब्जा कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ब्लॉक गंगीरी के ग्राम राजगहीला निवासी बबलू ने बताया कि उनका नलकूप एवं आटा चक्की का संयुक्त कनेक्शन है अब वह चक्की नहीं चलाना चाहते ऐसे में केवल नलकूप का ही कनेक्शन रखा जाए। इस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को आटा चक्की का कनेक्शन एक सप्ताह में संशोधन कराने के निर्देश दिये। महगवां के ग्रामवासियों ने राशन डीलर मलखान सिंह के विरूद्ध राशन की कालाबाजारी करने की शिकायत की जिस पर डीएम ने डीएसओ को जांच एवं कार्यवाही कर 07 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। कच्ची गढ़ी निवासी संतोश कुमार ने जनहित में पुलिया का जाल ठीक कराने एवं नगर पालिका कार्यालय के नीचे बने शौचालय में दरवाजा लगवाने की फरियाद की जिस पर अधिशासी अधिकारी को एक सप्ताह में समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिये गये। 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 22, पुलिस की 10, विकास की 07, विद्युत की 07 एवं अन्य विभागों से सम्बन्धित 10 समेत कुल 53 शिकायतें पटल पर प्राप्त हुईं जिनमें से 04 का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया। प्राप्त शिकायतों में 05 शिकायतें ऐसी भी रहीं जिनमें टीम गठित करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लिये विभागीय अधिकारियों को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ शिकायतकर्ता की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये। शिकायत निस्तारण में एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ आकांक्षा राना, एसपीआरए पलाश बंसल, एसडीएम अतरौली महिमा राजपूत, सीओ अतरौली विशाल चौधरी, सीएमओ डा0 नीरज त्यागी, पीडी भाल चन्द्र त्रिपाठी ने भी सहयोग किया। इस अवसर पर अन्य जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

-

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)