Header Ads Widget

Responsive Advertisement

सोशल मीडिया पर अफवाह या भ्रामक पोस्ट को फॉरवर्ड करने से बचते हुए सम्बन्धित थाना प्रभारी को तत्काल करें सूचित

 


*पर्व व त्योहारों के दृष्टिगत शान्ति समिति की बैठक आहुत*

*त्योहारों के दौरान साफ-सफाई, पेयजय, विद्युत आपूर्ति एवं यातायात व्यवस्था सुचारू रखी जाए*

*एसडीएम एवं सीओ सभी थानों पर क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों के साथ करें शान्ति समिति की बैठकें*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 13 अप्रैल 2023 (सू0वि0)।  हाल के वर्षों में सभी पर्व व त्योहार शान्ति व सौहार्द के माहौल में सम्पन्न हुए हैं। आगामी पर्व व त्योहार शान्ति व सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए स्थानीय आवश्यकतानुसार हर तरह के प्रयास किए जाएं। 

मा0 मुख्यमंत्री जी की अगुवाई में बेहतर कानून व्यवस्था भारतवर्ष में मिसाल बनी हुई है। हालिया वर्षों में सभी पर्व व त्योहार शान्ति, सौहार्द के माहौल में सम्पन्न हुए हैं। सभी धर्मांे के लोग आपसी समन्वय से अपनी-अपनी परम्परा एवं आस्था के अनुरूप त्योहारों व पर्वों को मना रहे हैं। होली, रक्षाबन्धन, जन्माष्टमी, दुर्गापूजा, दशहरा, दीपावली, ईद, शवे-बारात, बकरीद, बारावफात, मौहर्रम, क्रिसमस, प्रकाश पर्व, लोहड़ी, बैशाखी सभी त्योहार आपसी सौहार्द एवं एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करते हुए मिल-जुलकर मनाए गए हैं। 

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि वर्तमान में नगरीय निकाय निर्वाचन के चलते जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू है। मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप त्योहारों को मनाए जाने के दौरान आमजनमानस की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्रकाश, पेयजल, साफ-सफाई की व्यवस्था को चाक-चौबन्द बनाए रखा जाए। उन्होंने सभी एसडीएम एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी थानों पर क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों के साथ शान्ति समिति की बैठकें आयोजित कर ली जाएं। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सरकार की मंशा से अवगत कराते हुए स्पष्ट किया कि यदि कोई व्यक्ति निर्वाचन एवं त्योहारों के दौरान माहौल खराब करता है तो उसके विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को बहाल रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। कानून व्यवस्था को किसी भी दशा में प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। शान्ति, सुरक्षा, कानून व्यवस्था, त्योहारों का मूल उद््देश्य भंग करने अथवा अन्य किसी सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक टिप्पणी व अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर निरन्तर पैनी निगाह रखी जा रही है। अफवाह या भ्रामक पोस्ट को फॉरवर्ड करने से बचें और सम्बन्धित थाना प्रभारी को तत्काल सूचित करें। 

बैठक में नगर पंचायत छर्रा, मडराक, टप्पल क्षेत्र के नूरपुर, शहरी क्षेत्र दोदपुर, बरूला मार्केट, नौरंगाबाद, शहंशाहबाद, रजा नगर एवं अन्य शहरी व कस्बाई क्षेत्रों से आए संभ्रांत नागरिकों ने भी अपने बहुमूल्य सुझावों एवं क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित एसडीएम एवं अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्याओं का समय रहते समाधान सुनिश्चत किया जाए। 

इस अवसर पर एडीएम, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण, एसपी क्राइम, पुलिस क्षेत्राधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, अधिशासी अधिकारी व थानाध्यक्ष उपस्थित रहे। 

-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ