जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

धनीपुर मंडी से पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना, 11 मई को 7 बजे से होगा मतदान

0

 


*कानून व्यवस्था को किसी भी स्थिति में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 11 मई।  गुरुवार को होने वाले मतदान के लिए धनीपुर मंडी से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मीनू राणा, नगर मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार ने पोलिंग पार्टियों से कुशलक्षेम एवं हालचाल जाना और उनको सकुशल गंतव्य को रवाना किया।

   जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में  11 मई को वोट डाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि निरंतर भ्रमण कर लोगों के अंदर शत-प्रतिशत मताधिकार के प्रति जागरूक एवं उनके अंदर विश्वास को जगाया गया है ताकि वह 11 मई को होने वाले मतदान दिवस पर अपने शहर की सरकार बनाने में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि निरंतर विभिन्न चैनलों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान करने के लिए 15 प्रकार के विकल्पों के बारे में भी मतदाताओं को अवगत करा दिया गया है। 

   जिलाधिकारी ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि मतदान के दौरान फोटोयुक्त पहचान पत्र लेकर अवश्य आएं। मतदाता पर्ची मतदान केंद्र तक पहुंचने एवं मतदाता सूची में नाम ढूंढने में मदद के लिए दी जाती है। मतदाता पर्ची मत प्रयोग करने का अधिकार नहीं देती है, इसलिए आवश्यक है कि वोट डालने आए मतदाता अपना फोटो युक्त पहचान पत्र अपने साथ लेकर अवश्य आएं। उन्होंने बताया कि सभी प्रकार की बुनियादी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। मतदाताओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। विश्वास है कि जन सामान्य के सहयोग एवं अधिकारियों-कर्मचारियों, पुलिस अधिकारियों की अथक मेहनत से 11 मई को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराया जाएगा। कुछ बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी लगाए गए हैं ताकि वैध एवं पात्र मतदाता पूरी निडरता निर्भीकता से अपने पसंद के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर सकें। उन्होंने बताया कि यदि कोई भी मतदान केंद्र में विधि व्यवस्था प्रभावित करने का असफल प्रयास करता है तो इसके लिए सभी जोनल, सेक्टर एवं पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)