Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अलीगढ़। डीएम-एसएसपी ने थाना समाधान दिवस के दौरान थाना जवां में सुनी शिकायतें



*शिकायतकर्ताओं को सन्तुष्ट करना शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 27 मई 2023 (सू0वि0)। थाना समाधान दिवस आयोजन की श्रंखला में जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने थाना जवां पहुॅचकर जन समस्याओं का निराकरण कराया। जिलाधिकारी ने थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों व जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए मौके पर टीम भेजकर समाधान करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी शिकायतें प्राप्त होती हैं उनका भौतिक सत्यापन अवश्य कर लें। यथा स्थिति के बारे में पूरी जानकारी लेते हुए पूर्ण गुणवत्ता के साथ समस्याओं का निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण स्तर पर भी अतिक्रमण को हटाने पर विशेष बल दिया जाये, क्योंकि अधिकांश शिकायतें अवैध कब्जों व अतिक्रमण के संबंध में ही प्राप्त होती है।  

जिला मजिस्ट्रेट ने अपराधियों के खिलाफ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को संयुक्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्हांेने थानों में आने वाले फारियादियों से सद्् व्यवहार करने के निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतकर्ताओं को सन्तुष्ट करना शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने थाना समाधान दिवस के दौरान प्राप्त शिकायतोें को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए निस्तारण कराने के निर्देश दिए। अधिकारी द्वय द्वारा थाना समाधान दिवस के दौरान समाधान दिवस शिकायत पंजिका का भी अवलोकन किया। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने थाना समाधान दिवस के दौरान समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के साथ ही शिकायतकर्ता को संतुष्ट करने पर बल देने के निर्देश दिये।  उन्होने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में शिकायतों के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ि़त लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस का कार्य दबंग व माफियाओं से आमजन की सुरक्षा करना है और इस कार्य को प्रत्येक पुलिस कर्मी को पूरी गंभीरता से लेना चाहिए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ