जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

पूर्ण हो चुके विकास कार्यों के हस्तांतरण की कार्यवाही पूर्ण कर उनका लोकार्पण कराया जाए: डीएम

0

 


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो अलीगढ़ 14 जून 2023 (सू0वि0)| जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में विकास एवं निर्माण कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि जनहित के विकास कार्यों के लिए सरकार दोनों हाथों से धन आवंटन कर रही है, धन की कोई कमी नहीं है। कार्यदायी संस्थाएं एवं विभागीय अधिकारी कार्यों को लम्बित न रखें। सरकार द्वारा संचालित योजनाआंे का लाभ पात्र और जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जाए। जो विकास कार्य पूर्ण हो गये हैं उनके हस्तांतरण की कार्यवाही पूर्ण करते हुए मा0 जनप्रतिनिधियों के माध्यम से उनका लोकार्पण कराना सुनिश्चित करें।


विकास कार्यांे की समीक्षा बैठक के दौरान मा0 मुख्यमंत्री निराश्रित गौवंश बेसहारा योजना में मई माह में किसी भी प्रकार की प्रगति न देने पर जिलाधिकारी ने सीवीओ समेत सभी पशु चिकित्साधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत करने के निर्देश दिये, वहीं आयुष्मान कार्ड योजना में अपेक्षानुरूप प्रगति न लाने पर जिला पंचायती राज अधिकारी धनंजय जायसवाल के प्रति कड़ी नाराजगी प्रकट की गयी। अधिशासी अभियंता आरईएस द्वारा समयबद्धता के साथ कार्य न करने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए स्थानीय स्तर पर आवंटित कार्यों की धनराशि वापस करने के सख्त निर्देश दिये। विभिन्न प्रकार के पेंशन लाभार्थियों के सत्यापन की समीक्षा के दौरान निराश्रित पेंशन योजना में जिला कार्यक्रम अधिकारी जिलाधिकारी के प्रश्नों का संतोषजनक जवाब नहीं दे सके जिस पर जिलाधिकारी ने दृढ़ निश्चय होकर व्यक्तिगत रूचि के साथ कार्य करने की नसीहत दी।


जिलाधिकारी ने कहा कि कन्या सुमंगला योजना प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी एवं जनहित की योजना है। इस योजना पर अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य होना है, सभी अधिकारी ज्यादा से ज्यादा पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित कराएं। अधिशासी अभियंता यू0पी0 जल निगम को निर्देशित किया गया कि संचालित दो परियोजनाओं में अब तक कितने घरों को पानी पहुॅचाया गया है, विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराएं। बैठक में सीडीओ आकांक्षा राना, सीएमओ डा0 नीरज त्यागी समेत सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)