जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर विधायक बोले सरकार के नौ साल बेमिसाल

0

Aligarh MEDIA, Harduaganj  : मोदी सरकार के  नौ साल पूरे होने पर गुरुवार को बरौली विधायक ठाकुर जयवीर6सरकार की उपलब्धियां गिनाई। सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में न सिर्फ  विदेशों में भारत की सम्मान बढ़ा है, बल्कि देश के भीतर भी गरीब, वंचित, किसान महिला समेत सभी वर्गों का समेकित विकास हुआ है।

मोदी सरकार और उसके पहले की सरकारों के नजरिये में मूलभूत अंतर अंतर बताते हुए विधायक ने कहा कि पहले समस्याओं के लिए समाधान के लिए टुकड़ों में कदम उठाए जाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने पहली बार समस्याओं के संपूर्ण समाधान की योजनाएं बनाई और उन्हें सफलतापूर्वक  लागू करने का भी काम किया। उन्होंने कहा कि शौचालय, पक्के मकान, बिजली कनेक्शन, गैस सिलेंडर, हर घर जल जैसी योजनाएं इसका प्रमाण हैं। कोविड आपदा में 220 करोड़ वैक्सीन लगाकर भारत ने विश्व पटल पर नया कीर्तिमान स्थापित किया।

किसानों की दोगुनी आय के सवाल पर उन्होंने कहा कि 2014 की तुलना में 2023 में सभी फसलों के समर्थन मूल्य में लगभग दोगुना वृद्धि की गई है। जबकि लागत मूल्य के रूप में खाद की कीमत स्थिर है और पूरे देश में किसानों के लिए बिजली लगभग फ्री है। किसानों को सम्माननिधि के रूप में छह हजार सालाना मिलते हैं। बीज खरीदने के लिए किसानों को कर्ज नहीं लेना पड़ रहा है। इसके अलावा दूध बागवानी आदि के उत्पादन में हुई बढ़ोतरी से किसानों की स्थिति बेहतर हुई है।


सीमाओं की सुरक्षा के लिए मोदी सरकार डोकलाम लेकर गलवान तक चीन के सामने डटकर खड़ी है, मोदी सरकार के दौरान सीमाओं पर तेजी से आधारभूत संरचनाओं का निर्माण हो रहा है। मोदी के नेतृत्व की क्षमता है कि आज भारत जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। कहा कि कभी उत्तर प्रदेश दंगा प्रदेश के रुप में विख्यात था आज दंगा व अपराध मुक्त प्रदेश में सुमार है। अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप यूनीवर्सिटी, डिफेंस कारीडोर, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, ट्रांसपोर्ट नगर, हार्ड वेयर पार्क, नई आवासीय कालौनी,का निर्माण होने के साथ, कासिमपुर में विद्युत परियोजना साथा चीनी मिल का नवीनीकरण एतिहासिक कदम है। एक जिला एक उत्पादन योजना में तालानगरी में रोजगार के नए अवसर बनेंगे। आगामी सालों में अलीगढ़ मंडल स्मार्ट रूप ले लेगा। इस दौरान चेयरमैन राजेश यादव न सर्मथकों ने विधायक का माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर शुभम गोयल, अरविंद गोयल, कुंवरपाल चौधरी, अजय शर्मा, अजीज पहलवान, नितिन जैन, डा नरेंद्र सिंह, विनोद यादव, देवेश सक्सैना, अजय मित्तल, धर्मा रावल, विनय बनर्जी, राजेश कुमार, रविंद्र कुमार, रंजीत चौधरी आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)