जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ की मुख्य मस्जिदों में होने वाली नमाजों की यह हैँ समय सारिणी, पढ़िए... कहाँ कब होंगी नमाज?

0

 


 *शहर मुफ़्ती खालिद हमीद ने नमाजियों से की पुरजोर अपील*

*सार्वजनिक एवं खुले  स्थानों पर बकरीद की नमाज न पढ़ें*

*मोहल्ले की मस्जिद में भी नमाज पढ़ें*

*शहर की कुछ खुसूसी मस्जिदों में नमाज के लिए समय का किया निर्धारण*

*बकरीद पर सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी न करें, गोश्त ढ़क कर ले जाएं*

                   *-शहर मुफ़्ती*


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़27जून(सूवि).अलीगढ़ शहर मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने जनपदवासियों को बकरीद की मुबारकबाद दी है। उन्होंने जनपद वासियों के नाम जारी संदेश में कहा है कि जनपद भर में जगह-जगह स्थापित मस्जिदों का सम्मान किया जाए। ईद के दिन नमाजी अपने मोहल्ले की मस्जिद में नमाज अदा करें। सड़कों एवं सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने की कोशिश ना करें।  उन्होंने यह भी कहा है कि पहले तो मोहल्लों की मस्जिदों में नमाज पढ़ें, फिर भी यह ज्यादा नमाजी हैं, तो मस्जिदों के अलावा शादी हालों में जमाअत का इंतजाम कर लिया जाए।

    शहर मुफ्ती मोहम्मद खालिद हमीद ने कहा है कि मोहल्ले के लोग अपनी सुविधा अनुसार 5:45 बजे से 9:00 बजे तक का समय निर्धारित कर सकते हैं। उन्होंने कुछ मुख्य मस्जिदों में होने वाली नमाजों का समय निर्धारित करते हुए बताया है कि जामा मस्जिद ऊपरकोट पर सुबह 6:00 बजे, शम्सी मस्जिद ऊपरकोट पर सुबह 6:15 बजे, मस्जिद बू अली शाह टीला पर सुबह 6:30 बजे, नई ईदगाह पर सुबह 6:30 बजे, पुरानी ईदगाह पर सुबह 7:15 बजे और भुजपुरा एवं नीवरी के नमाजी 7:15 बजे पुरानी ईदगाह में नमाज अदा करेंगे। 

  उन्होंने बकरीद के पर्व पर सार्वजनिक एवं खुले स्थानों पर कुर्बानी न करने एवं गोश्त को ढक कर एक स्थान से दूसरे स्थान पर लाने ले जाने की भी पुरजोर अपील की है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)