जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

सोलर सिस्टम से सम्बन्धित कोई कार्य नहीं कराने पर कमिश्नर हुए नाराज

0


*मण्डलायुक्त ने अटल आवासीय विद्यालय टमकौली का किया निरीक्षण*

*दिन एवं रात दो शिफ्ट में कार्य कराते हुए समय से पूर्ण करने के दिए निर्देश*

*धनराशि हस्तांतरण के बावजूद सोलर पावर प्लांट की स्थापना न कराया जाना लापरवाही का द्योतक*

*विद्यालय के समीप माईनर के कटान को ग्रामीणों एवं सिंचाई विभाग से वार्ता कर रोका जाये*

*-नवदीप रिणवा, मण्डलायुक्त*


अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ़ 28 जून 2023 (सू0वि0). मण्डलायुक्त नवदीप रिणवा द्वारा ‘‘उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड‘‘ के अन्तर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बालक-बालिकाओं और प्रदेश के अनाथ बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के उद््देश्य से उनको गुणवत्तापूर्ण व उद््देश्यपरक निःशुल्क आवासीय शिक्षा उपलब्ध कराए जाने के लिए निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय का नवदीप रिणवा, आयुक्त, अलीगढ़ मण्डल, अलीगढ़ द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। 

मण्डलायुक्त ने निरीक्षण में निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय की भौतिक प्रगति 95 प्रतिशत पाई। अधिशासी अभियन्ता द्वारा अवगत कराया गया कि विद्यालय भवन, पुरूष छात्रावास (कक्षा 6 से 8), महिला छात्रावास (कक्षा 6 से 8), प्रधानाचार्य आवास एवं केन्टीन का कार्य लगभग पूर्ण है। पुरूष छात्रावास (कक्षा 9 से 12), महिला छात्रावास (कक्षा 9 से 12) एवं आवास टाईप-3, 2 एवं 1 का फिनिशिंग का कार्य प्रगति में है। कार्य की धीमी प्रगति के लिए मण्डलायुक्त ने रोष प्रकट करते हुए कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर आदित्य त्यागी को समस्त अवशेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने दिन एवं रात दो शिफ्ट में कार्य कराते हुए पूर्ण करने के निर्देश दिये ताकि शैक्षणिक सत्र से पठन-पाठन का कार्य प्रारम्भ किया जा सके। अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग विश्व बैंक खण्ड को निर्देशित किया गया कि निर्माणाधीन विद्यालय के निर्माण कार्य को समयबद्ध रूप से निर्धारित मानक और गुणवत्ता के अनुरूप कराया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्यालय का संचालन इसी सत्र में होना है। जो भी कार्य भवन में रह गए है उन्हें जल्द पूरा किया जाए। विद्यालय भवन में विद्युत संयोजन के लिए ट्रान्सफार्मर की उपलब्धता पर प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारा अवगत कराया गया कि ट्रान्सफार्मर आज रात तक कार्यस्थल पर उपलब्ध करा दिया जायेगा। अटल आवासीय विद्यालय में 50 किलोवाट क्षमता के सोलर पॉवर प्लांट ऑनग्रिड की स्थापना के लिए वांछित धनराशि 30 लाख 61 हजार 361 रूपये आरटीजीएस द्वारा 17 मार्च को खाता धारक निदेशक यूपीनेडा 15 के खाते में जमा करा दिया गया है। परन्तु सम्बन्धित फर्म द्वारा अभी तक सोलर सिस्टम से सम्बन्धित कोई कार्य नहीं कराये जाने पर उन्होंने रोष व्यक्त करते हुए कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। अटल आवासीय विद्यालय के समीप सिंचाई विभाग की माईनर के कटान से जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती है। मण्डलायुक्त ने उपजिलाधिकारी गभाना को निर्देशित किया कि ग्रामीणों एवं सिंचाई विभाग से वार्ता करके कटान को रोका जाये। 

निरीक्षण के समय उपजिलाधिकारी गभाना कुवंर बहादुर सिंह, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि विश्व बैंक खण्ड इन्द्रपाल सिंह, सहायक अभियन्ता नवेद, मै0 मनीषा प्रोजेक्ट प्रा0लि0 के प्रोजेक्ट  मैनेजर आदित्य त्यागी एवं परामर्शी मै0 स्काईलाइन आर्किटेक्चरल कंसलटेंट के प्रतिनिधि सुनील कुमार उपस्थित रहे।

-----

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)