जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

भाजपाईयों के खिलाफ गंभीर आरोप, क्वार्सी पुलिस को दी तहरीर ...देखिये क्या हैं पूरा मामला

0


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अतरौली/अलीगढ! सोमवार को भाजपा युवा मोर्चा द्वारा क्वार्सी थाने पर विरोध  प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग करने के मामले में आरोपी पीड़ित  व्यक्ति के पक्ष में आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी क्वार्सी थाने पहुंचे, उन्होंने भाजपा नेताओं पर कार्रवाई  करने की मांग की! पुलिस को आम आदमी पार्टी ने दीं शिकायत में कहा हैं कि प्रदेश जिलाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा अलीगढ़ सहित दर्जनो लागों ने साजिशन एक राय होकर समान आशय से कार्य करते हुए छल पूर्वक एक अस्पष्ट कार्टून चित्र को कूटकरण द्वारा प्रधानमंत्री का चित्र उल्लेखित करके विपक्षी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को दंड के भय में डालकर उनकी लोकतांत्रिक अभिव्यक्ति समाप्त करने के लिए एक्सटॉर्शन करने की नीयत से इस कार्टून चित्र का छद्म अंतरराष्ट्रीय प्रभाव उल्लेखित करके कपट पूर्वक थाना क्वार्सी जनपद अलीगढ़ पर कूट रचित तथ्यों के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 650 सन 2023 अंतर्गत धारा 268 और 505 आईपीसी पंजीकृत कराया। मामले में गिरफ्तारी का प्रावधान न होने के बावजूद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी के रूप में राजनीतिक शक्तियों का अपराधिक दुरुपयोग करते हुए पुलिस को धरना प्रदर्शन और घेराव द्वारा कार्य वाधित करने की धमकी देकर मीडिया प्रभारी विधानसभा क्षेत्र अतरौली आम आदमी पार्टी गगन कुमार को गिरफ्तार करने के लिए जोर जबरदस्ती कर दबाव बनाया, इसके अतिरिक्त सत्ता संगठन से भी पुलिस के उच्चाधिकारियों को फोन करा कर नाजायज दबाव बनाकर गगन कुमार को बंदी बनाकर न्यायालय के समक्ष पेश कराया गया इस प्रकरण के कारण गगन कुमार को जमानत करानी पड़ी।



 गगन कुमार की जमानत हो जाने से कुपित हो कर कल दिनांक 10 जुलाई 2023 को दोपहर थाना क्वार्सी पर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष धर्मवीर सिंह उपरोक्त सहित उपाध्यक्ष सौरभ चौधरी, लोकेश लोधी, उदयपाल लोधी, मनोज प्रधान, अर्जुन सिंह, भोलू, आकाश गुप्ता, अमित ठाकुर, विनय कुमार, उपेंद्र पचौरी, नानक राजपूत, धर्मेंद्र लोधी, इस्माइल खान, पंकज लोधी, अमित चौधरी, कुलदीप बघेल, जितेंद्र पाल लोधी, सनी चौधरी, अमन ठाकुर, पिंकू कुमार, विशाल हिंदू, सचिन पंडित, कुलदीप ठाकुर, दीपक शर्मा आजाद सहित दर्जनों लोगों ने थाना क्वार्सी पहुंचकर लोक व्यवस्थाएं ध्वस्त करते हुए सरकारी काम में बाधा डालकर आम फरियादियों की जनसुनवाई सहित सरकारी कामकाज को अवरुद्ध कर दिया और थाना अध्यक्ष के कार्यालय पर कब्जा कर लिया, भारत माता का चित्र उठाकर इधर-उधर पटकते हुए थाना पर सेवारत अधिकारियों कर्मचारियों और स्थानीय नागरिकों में भय व्याप्त कर दिया लोक व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई यह दर्जनों लोग जोर जोर से चिल्लाते हुए आम जनता को आतंकित और भयभीत कर रहे थे और आम आदमी पार्टी के लोगों के खिलाफ जबरदस्ती देशद्रोह का मामला बनाने का दवाब डाल रहे थे। थाना की कुर्सियां इन लोगों द्वारा बाहर पटक दी, स्थिति भयानक रूप से तनावपूर्ण बना दी, मजबूर पुलिसकर्मियों अधिकारियों को बॉडी प्रोटेक्टर हेलमेट पहनने पड़े, आम जनता में भगदड़ मच गई।

 भारतीय जनता पार्टी से समान विचारधारा न रखने मात्र के कारण सम्मानित नागरिकों को अपमानित और उपहत करने की नीयत से भारतीय थल सेना से सेवानिवृत्त जेसीओ निरंजन लाल लोधी को बंदी बनाने पर पुलिस को मजबूर किया और स्वयं शांति भंग करके सत्ता के प्रभाव का दुरुपयोग करते हुए सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी निरंजन लाल लोधी के विरूद्ध शांति भंग की आशंका की रिपोर्ट प्रस्तुत कराई। निर्वाचित जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र लोधी सहित अन्य अनेक लागों को अकारण गिरफ्तार करने का प्रयास कराया। छलपूर्वक अस्पष्ट कार्टून को प्रधानमंत्री लिखकर न केवल प्रधानमंत्री का गंभीर अपमान किया है बल्कि इस कार्टून चित्र को मनमानी असत्य और पूर्वाग्रह से प्रेरित गलत टिप्पणियों के साथ इन अनेक लोगों ने सोशल मीडिया पर व्यापक स्तर पर वायरल करते हुए प्रधानमंत्री का गंभीर और आशय अपमान किया जिससे जन भावनाएं आहत हुई हैं.

और इस अस्पष्ट कार्टून चित्र को प्रधानमंत्री का अपमान उल्लेखित करके सत्ता शक्ति का दुरुपयोग करके लोक परिशांति भंग करते हुए युवा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी अलीगढ़ के दर्जनों लोगों ने गंभीर उपद्रव और लोक व्यवस्था भंग की है। धर्मवीर सिंह उपरोक्त आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को लगातार लक्षित करके उनकी कानूनी अभिव्यक्ति को रोकने के लिए आपराधिक उद्दापन करते हुए डराते धमकाते हुए फोन कॉल्स करके जेल भिजवा देने की धमकी दे रहे हैं इस कारण परिवारों और समाज में गंभीर रूप से भय और आतंक व्याप्त हुआ है। बिना किसी उचित पर्याप्त और वैध कारण के सत्ता शक्ति का दुरुपयोग करके लोगों को गिरफ्तार कराने, उन्हें गिरफ्तार करने के लिए प्रयास करने, उन्हें डराने धमकाने और आतंकित करने से गंभीर मानसिक कष्ट और छोभ हुआ है समाज में गंभीर अपमान हुआ है। 


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)