जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ़ मीडिया भवन पर संपादक और कल्याण सिंह हैबिटेट सेंटर में शिक्षा मंत्री श्री संदीप सिंह ने किया ध्वजारोहण

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 15 अगस्त 2023 (सू0वि0). प्रदेश के अलीगढ जिले से संचालित हिंदी न्यूज़ पोर्टल अलीगढ मीडिया डॉट कॉम के सिटी कार्यालय, अलीगढ मीडिया भवन पर सम्पादिका श्रीमती चंचल वर्मा ने तिरंगा फहराया, इस दौरान राष्ट्रीय गान हुआ. वही उत्तर प्रदेश के मा0 शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संदीप सिंह कल्याण सिंह हैबिटेट सेंटर में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मा0 विधायक कोल श्री अनिल पाराशर, जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह, सीडीओ आकांक्षा राना एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। ध्वजारोहण के उपरांत राष्ट्रगान हुआ। जिला मजिस्ट्रेट ने मा0 मंत्री जी का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। हैबिटेट सेंटर में प्रोजेक्टर के माध्यम से 9 अगस्त से आजादी का अमृत महोत्सव के समापन अवसर पर मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत शुरू हुई तिरंगा यात्रा एवं अन्य कार्यक्रमों का मंत्री जी द्वारा अवलोकन किया गया।  

   



 आजाद भारत में 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश निरन्तर तरक़्क़ी के पथ पर अग्रसर हो रहा है। देश के प्रधानमंत्री को ओर विश्व भर की निगाहें हैं। आने वाले 5 वर्षों में भारत देश दुनिया की 5 बड़ी ताकतों में शुमार होगा। आज जो हम सभी खुली हवा में सांस ले रहे हैं, बड़ी कुर्बानियों के बाद हासिल हुई है। हम सभी को अपनी सांस्कृतिक विरासत और गौरवशाली इतिहास पर गर्व होना चाहिए। मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने कहा कि आजाद भारत देश को 77 वर्ष हुए हैं, पिछले 10 वर्षों में अलग पहचान बनाई है। इसका श्रेय भारत के एक एक नागरिक को जाता है, जिन्होंने भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी नई के साथ जुड़कर भारत देश को अग्रिम पंक्ति में लाकर खड़ा किया है। आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान देश भक्ति से ओतप्रोत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम हुए हैं, आज प्रत्येक नागरिक को भारत के इतिहास के बारे में जानकारी हासिल हो रही हैं। उन्होंने नई पीढ़ी से आव्हान किया कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए साधन संसाधनों का सम्मान करते हुए नई सोच, नए विचारों के साथ देश को विश्व गुरु बनाने में अपना योगदान दें।


   इस अवसर पर मा0 मंत्री जी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना स्वं स्वागत गीत की मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुति दी गयी। इस अवसर पर भारत को विकसित देश बनाने के लिए पंच प्राण की शपथ भी दिलाई गई। लखनऊ से आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी देखा गया।

---

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)