जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मण्डलायुक्त ने कमिश्नरी में तिरंगा फहराकर मण्डलवारियों को स्वतंत्रता दिवस की दीं शुभकामनाएं

0


*अधिकारियों को क्षेत्रवाद, संप्रदायवाद, जातिवाद से ऊपर उठकर कार्य करने की दी नसीहत*


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 15 अगस्त 2023 (सू0वि0) मंडलायुक्त नवदीप रिणवा ने कमिश्नरी परिसर में आजादी के 76 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर तिरंगा फहराने एवं राष्ट्रगान के उपरान्त समस्त मण्डलवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाऐं देते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण भी किया। 

कमिश्नरी सभागार में स्कूली छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति एवं स्वतंत्रता संग्राम को परिलक्षित करने वाले सांस्कृति कार्यक्रमों एवं लघु नाटिकाओं की मनमोहक प्रस्तुति दी। मण्डलायुक्तज ने उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का पर्व सिर्फ एक दिन मनाने का नहीं है, बल्कि हमें अपने बच्चों और आने वाली पीढ़ी को आजादी के महत्व और कुर्बानियों के बारे में बताने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक रूप से हम सभी आजाद हो गए हैं, परंतु आर्थिक रूप से अमृत काल में आजाद होना है। मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जल्द ही हम विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे। उन्होंने अधिकारियों कर्मचारियों से कहा कि शासकीय योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाएं। उनके साथ सद््व्यवहार करें और उनको वास्तविक जानकारी उपलब्ध कराएं। देश के आर्थिक विकास में किसी भी तरह की बाधा नहीं होनी चाहिए। क्षेत्रवाद, संप्रदायवाद, जातिवाद को अपने कार्यों में किसी भी तरह से हावी ना होने दें। इस अवसर पर अपर आयुक्त कंचन शरण, अपर आयुक्त न्यायिक भगवान शरण, संयुक्त विकास आयुक्त सर्वेश चन्द्र यादव, डीआईजी स्टांप समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


सीडीओ की अगुवाई में विकास भवन में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस:

मुख्य विकस अधिकारी आकांक्षा राना द्वारा विकास भवन में 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के पश्चात सामूहिक रूप से राष्ट्रगान का गायन किया गया। सीडीओ ने कहा कि आज समूचा देश मा0 प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में तीन रंगों में रंगा दिखाई दे रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की स्मृतियों एवं चिन्हों को संजोने, संवारने और संरक्षित करने का अनूठा कार्य किया गया है ताकि आने वाले पीढ़ी को आजादी की कीमत और मूल्य का ज्ञान हो सके। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के मार्गदर्शन में प्रदेश चहुमुॅखी विकास कर रहा है। सूबे के मुखिया ने प्रदेश की छवि को बदलते हुये असमाजिक एवं अराजक तत्वों से निजात दिलाई है। प्रदेश में शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत सभी बुनियादी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 

इस अवसर पर उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाले पंचायत सहायकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विकास भवन के विभिन्न अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे। 

--

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)