जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मेरी माटी-मेरा देश’’ अभियान के अन्तर्गत ’’एक दीवार शहीदों के नाम’’ थीम पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित

0


प्रतियोगिता में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, आजादी के आन्दोलन की गतिविधियों, स्लोगन, नारोें को किया गया चित्रित*

*प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को सीडीओ ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित*

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ़ 14 अगस्त 2023 (सू0वि0). आजादी का अमृत महोत्सव समापन अवसर पर जनपद में संचालित ’’मेरी माटी-मेरा देश’’ अभियान के अन्तर्गत 14 अगस्त को विकास भवन परिसर में ’’एक दीवार शहीदों के नाम’’ थीम पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, आजादी के आन्दोलन की गतिविधियों, स्लोगन, नारोें को अपनी परिकल्पना और रंगों के बेहतरीन कला कौशल से जीवंत कर दिया। 

सीडीओ आकांक्षा राना ने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते हुए कहा कि जब विकास भवन आने वाले लोग इन कलाकृतियों को देखेंगे तो वह अवश्य ही स्वतंत्रता संग्राम के समय की पृष्ठभूमि और सेनानियों के बलिदान को याद करेंगे। उन्होंने कहा कि सुनी और पढ़ी हुई बातों से ज्यादा देखी हुई बातंे हमारे अन्तर्मन पर गहरा प्रभाव छोड़ती हैं और हम उनसे अधिक गहराई से जुड़ जाते हैं। यही कारण है कि आज के आधुनिक युग में भी पेंटिंग और चित्रों का अपना अलग ही महत्व है। 

जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन जिया अहमद खान ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ’’एक दीवार शहीदों के नाम’’ विषयक पेंटिंग प्रतियोगिता में जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रतिभागियों को रंग और ब्रुश उपलब्ध कराए गये। एक चित्रकारी के लिए दो प्रतिभागियों की संयुक्त टीम बनाई गयीं। सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये हैं। 


*पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागी:*

ललित कला एएमयू से अबीरा जावेद, दिव्या वर्मा, अदिति सिंह, वैभव पाठक, मोहम्मद अहमद, आरिफ नवाज, सालिब अंसारी, अक्षय यादव, अदनान मुस्तफा, कुनाल जैन, रंजीत कुमार, सौरभ शर्मा, आदित्य गौड़, आकाश सिंह, ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल से प्रशान्त सिंह, देव शर्मा, अमित कुमार, प्रियांग सिंह, आर्यन, अभय, प्राची, वार्ष्णेय कॉलेज से रश्मि, बबली वर्मा, अंजलि, नीतू शर्मा, डीएस महाविद्यालय से बौबी राजवंशी, अर्चित कश्यप, कुलदीप, जितेन्द्र कुमार, विजय कुमार, तरूण कुमारी, अजय कुमार, ममता रानी, ललिता वर्मा, रवि कुमार, विवेक कुमार समेत कुल 37 प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने अपने कला कौशल का प्रदर्शन किया। 

-----

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)