"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

शहर के समस्त आंगनबाडी केन्द्रों पर ड्राई राशन का वितरण 24 एवं 25 अगस्त को

0

अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ़: प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में आमूल-चल परिवर्तन करने वाले महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनन्द द्वारा प्रदेश भर से माध्यमिक विद्यालयों के विज्ञान, गणित एवं अंग्रेजी विषय के 20-20 कुल 60 अध्यापकों का चयन राज्य संदर्भ समूह के लिए किया गया है। राज्य स्तर पर चयनित श्रेष्ठ 60 एस0आर0जी0 द्वारा पाठ््य सामग्री विकसित करने, कार्य एवं दायित्व पर विस्तृत चर्चा के लिए 28 अगस्त को प्रर्वान्ह 11ः30 बजे से  ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया है।


जिला विद्यालय निरीक्षण डा0 सर्वदानन्द ने उक्त जानकारी देते हुए बताया है कि जनपद से विज्ञान विषय के लिए राजीव कुमार अग्रवाल, गणित के लिए वीरेन्द्र सिंह एवं अग्रेंजी के लिए डा0 बुशरा जाफरी को एसआरजी के लिए चयनित किया गया है। उन्होंने चयनित एसआरजी को बधाई देते हुए उनके द्वारा किये जाने वाले कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि यह ग्रुप राज्यरतर पर कार्यरत एनजीओ और एकेडमिक पार्टनर्स के कंटेंट का रिव्यू करेगा। विशेषज्ञों की ये टीम पाठ्य सामग्री पर फीडबैक और सुधार की सलाह देगी जिससे कि कंटेंट को और बेहतर बनाया जा सके। इसके साथ ही राज्य में पूर्व से उपलब्ध शैक्षणिक सामग्री का अवलोकन कर शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को विषयवार विशिष्ट सामग्री पहुंचाई जाएगी। राज्य स्तर पर गठित यह ग्रुप नए और महत्त्वपूर्ण विषयों पर रचनात्मक पाठ््य सामग्री का विकास करेगा जिससे ऑफलाइन एवं ऑनलाइन माध्यम से राज्य स्तर पर नवीनतम रिसर्च, तकनीकी ज्ञान का शिक्षक एवं विद्यार्थियों को लाभ पहुंचाया जा सकेगा। राज्य स्तर पर गठित विशेषज्ञों की यह टीम कक्षा में गुणवत्तापूर्ण शिक्षण के लिए वर्कशीट एवं लेसन प्लान का निर्माण करेगी।


-----

डीएम 28 अगस्त को करेंगे जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की समीक्षा

अलीगढ़ 23 अगस्त 2023 (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक का आयोजन कलैक्ट्रेट सभागार में 28 अगस्त को दोपहर 12 बजे से आहुत की जाएगी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 नीरज त्यागी ने उक्त जानकारी देते हुए समस्त सम्बन्धित अधिकारियों एवं समिति के सदस्यों से आव्हान किया है कि वह अद्यतन सूचनाओं सहित निर्धारित समय व स्थान पर बैठक में स्वयं प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।


-----

शहर के समस्त आंगनबाडी केन्द्रों पर ड्राई राशन का वितरण 24 एवं 25 अगस्त को

अलीगढ़ 23 अगस्त 2023 (सू0वि0) बाल विकास परियोजना अधिकारी शहर आशीष कुमार ने अवगत कराया है कि माह जुलाई के ड्राई राशन की आपूर्ति सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर कर दी गयी है। उन्होंने परियोजना शहर की समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को निर्दशित किया है कि 24 एवं 25 अगस्त को अपने केन्द्रों पर पंजीकृत समस्त प्रकार के लाभार्थियों को वार्ड निगरानी समिति के समक्ष ड्राई राशन वितरित करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही पोषण ट्रेकर एप् पर लाभार्थियों को राशन वितरण की शत-प्रतिशत फीडिंग करने के भी निर्देश दिये गये हैं।


------


ग्राम सोफा तहसील खैर में होगा आतिशबाजी भंडारण, आमजन एक माह में प्रस्तुत करा सकते हैं आपत्ति

अलीगढ़ 23 अगस्त 2023 (सू0वि0) नगर मजिस्ट्रेट गौरव रंजन श्रीवास्तव में बताया है कि राहुल इंटरप्राइजेज जट्टारी रोड ग्राम सोफा तहसील खैर के प्रबंधक विनोद कुमार ने गाटा संख्या 597 में आतिशबाजी भंडारण के लिए गोदाम और दुकान निर्माण के लिए आवेदन किया है।

उन्होंने सर्वसाधारण से अपेक्षा की है कि यदि किसी पक्ष या व्यक्ति को इस संबंध में आपत्ति हो तो वह एक माह के अंदर अपनी आपत्ति किसी भी कार्यालय दिवस में प्रस्तुत कर सकता है।


------------

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)