Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अलीगढ में सिटी बस सेवा के क्षेत्र को बढ़ाने से पहले पब्लिक सर्वे एवं आय व्यय की रिपोर्ट पेश करने के निर्देश


मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट की हुईं पांचवीं बोर्ड बैठक
नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार की बेहद गुंजाइश, जागरूकता अभियान संचालित कर प्रभावी कार्रवाई करें


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 21 सितम्बर 2023!  अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के तहत अलीगढ़ में 25 नगर बस सेवा की बसें संचालित हो रही हैं। सिटी बस सेवा को और अधिक लोकप्रिय बनाए जाने के साथ ही दैनिक यात्रियों की यात्रा को आसान बनाने के लिए मंडलायुक्त रविन्द्र की अध्यक्षता में कमिश्नरी कार्यालय कक्ष में अलीगढ़ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की पांचवीं बोर्ड बैठक आहूत की गई। मंडलायुक्त ने कहा कि अलीगढ़ में संचालित सिटी बसों की यात्रियों द्वारा काफी सराहना देखने को मिल रही है। प्रत्येक वर्ग द्वारा बसों के संचालन को पसंद भी किया जा रहा है। विभिन्न मार्गों पर संचालित बसें पर्यावरण के अनुकूल, आवागमन में सुविधाजनक एवं सुरक्षा की दृष्टि से काफी लाभप्रद हैं।

 आर एम रोडवेज सत्येंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि बसों में सफर करना अत्यंत ही सुरक्षित है। बसों में सीसीटीवी कैमरे के साथ ही आधी आबादी के लिए भी बसों में कई तरह की सुविधाऐं उपलब्ध हैं, उतरना चढ़ना काफी आसान है। उन्होंने पनेठी तक चलने वाली नगर बस सेवा को अकराबाद तक बढ़ाए जाने का सुझाव दिया, परंतु इस संबंध में मंडलायुक्त की विभिन्न प्रकार की जिज्ञासाओं, तर्कों एवं सवालों का जवाब नहीं दे सके। उन्होंने पूछा कि यदि नगर बस सेवा को पनेठी से आगे अकराबाद तक संचालित किया जाता है तो यात्रियों को कितना फायदा होगा। नगर बस सेवा पर कितना व्यव भार बढ़ेगा। नगर बस सेवा की वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा या फिर कहीं घटा तो नहीं होगा। इस संबंध में आर एम रोडवेज कोई ठोस एवं संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। आयुक्त ने पब्लिक सर्वे एवं आय व्यय की विस्तृत रिपोर्ट अगली बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

 आयुक्त ने बैठक के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश उत्तम को भी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार की बेहद गुंजाइश है। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि दो माह का जागरूकता अभियान संचालित करते हुए यातायात का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी वंदना सिंह को भी निर्देशित किया की परमिट के अनुसार एक स्थान से दूसरे स्थान तक बसों का संचालन सुनिश्चित कराएं। बैठक का संचालन कंपनी सचिव दिलीप दीक्षित द्वारा किया गया। बोर्ड बैठक में अन्य बिन्दुओं पर भी गहनता के साथ विचार विमर्श किया गया।

 बैठक में नगर आयुक्त अमित आसेरी, उपाध्यक्ष अलीगढ़ विकास प्राधिकरण अतुल वत्स, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एडी सूचना सन्दीप कुमार उपस्थित रहे।

-----

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ