Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगाःधर्मेन्द्र राघव

अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ़। राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अलीगढ़ इकाई की एक आवश्यक बैठक तस्वीर चौराहा राजा महेन्द्र प्रताप पार्क में आहूत की गई। बैठक में मौजूदा पत्रकारिता पर बृहद चर्चा की गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र राघव ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अगर किसी पत्रकार को किसी तरह की समस्या होती है तो वह संगठन को जरूर अवगत कराएं।
मण्ड़ल अध्यक्ष ठा. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि लोभ मोह मद जिस पत्रकार में पनप गया वह पत्रकार समाज से बहुत दूर हो जाता है। वही इस अवसर पर जिला संयोजक अनवर खान ने कहा कि हम लोग पत्रकार हित के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य है कि पत्रकार हितों पर हमेशा आगे रहना चाहिए। जहां भी किसी पत्रकार का उत्पीड़न हो रहा हो सूचना मिलने पर तुरंत उसका सहयोग करना हमारी मुख्य प्राथमिकता में है। किसी पत्रकार साथी के साथ कोई अप्रिय घटना होने पर उसका मदद करना भी हम लोगों का कर्तव्य है। पत्रकारिता केवल एक विभाग से नहीं होती है सभी विभागों के समस्याओं को उजागर करना भी हमारा उत्तरदायित्व बनता है।

पत्रकारों पर हो रहे उत्पीड़न को लेकर भरी हुंकार
पत्रकार अपनी कलम से सच्चाई लिखता है तो , पत्रकार को धमकी आती है तुझे फर्जी मुकदमों में जेल भेज दूंगा । सच्चाई दिखाना या लिखना जान पर बन आई है । पत्रकार के लिए ऐसी घड़ी में बड़े ही सूझबूझ से अपना बचाव कर पाते हैं । पत्रकार को कठपुतली बना रखा है। प्रशासन से मांग करते हैं पत्रकार सुरक्षा कानून लाया जाए जिससे पत्रकारों पर हमला या झूठा मुकदमा या धमकी ना दे सके । कोई और जनता की आवाज उठा सके खुलकर तभी न्याय की उम्मीद कर सकती है। जनता,, पुलिस प्रशासन को चाहिए कि पत्रकारों पर झूठे मुकदमे ना लगाए जाएं । इसके लिए राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ हर 15 दिन में एक मीटिंग पत्रकारों की होगी । अगर कोई भी हमारा पत्रकार साथी को धमकी या झूठ मुकदमे में फंसने की बात होगी । हमारा संगठन हर हर तरीके से निपटने के लिए तैयार रहेगा। हमारा संगठन धरना प्रदर्शन भूख हड़ताल भी कर सकते हैं।
इस अवसर पर पत्रकारगणों में सत्यवीर सिंह यादव,मुशीर अहमद खां,जितेन्द्र सिंह,धर्मेन्द्र राघव मुस्कान सारस्वत,दीपक कश्यप,मुशीर अहमद खां,पुष्पेन्द्र सिंह, अहोराम सिंह राजोरिया,गुलाम नवी,यामीन खां, मौ.राशिद,गुड्डू कुमार, रॉकी, आलोक, नगमा राव,रूप किशोर राजपूत,राजेन्द्र कुमार,विनीत गुप्ता,विशाल नारायाण शर्मा,गौरव रावत,फकरूद्दीन अहमद, फरहम अली खां,दिलशाद खां, अिद ने
बैठक में में कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसे रोकने के जो भी क़दम उठना पड़े उठाया जाएगा क्योंकि पत्रकार ही होते हैं जो जनता को सच दिखाते हैं । जनता की समस्याओं को सरकार के सामने उठाते हैं और उन्ही पत्रकारों का उत्पीड़न हो तो कैसे बर्दाशत किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ