जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

28 जनवरी से 22 फरवरी तक लगेगी अलीगढ़ नुमाइश, फिजूल खर्ची पर डीएम ने दिखाए सख्त तेवर

0

फोटोग्राफी वीडियोग्राफी समेत कुछ अन्य कार्यों पर लगाई रोक

 

नुमाइश फण्ड से कराई जाएंगी 51 कन्याओं की शादियां


अलीगढ मीडिया न्यूज़ डेस्क, अलीगढ।  इस बार अलीगढ़ की नुमाइश 28 जनवरी से 22 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। अलीगढ़ की नुमाइश एक ऐसा आयोजन है जिसका शहरी एवं ग्रामीण वर्ष भर इंतजार करते हैं। नुमाइश यानी राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी का आयोजन इस बार 26 दिन के लिए किया जा रहा है। नुमाइश आयोजन के संबंध में जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह में कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यकारिणी सदस्यों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की।


सर्दियों की आहट आरंभ होते ही अलीगढ़ वासियों को नुमाइश की याद आनी शुरू हो जाती है। इतिहास रहा है कि दिसंबर, जनवरी, फरवरी के मध्य नुमाइश का आयोजन किया जाता रहा है। इस बार बैठक में सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया कि अलीगढ़ नुमाइश का आयोजन 28 जनवरी से 22 फरवरी तक 26 दिनों के लिए किया जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि निर्धन परिवार की 51 कन्याओं का विवाह किसी भी शुभ तिथि पर नुमाइश आयोजन की अवधि में नुमाइश फण्ड से कराया जाएगा।


          जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने फिजूल के कुछ खर्चों पर लगाम लगाते हुए कहा कि आज के डिजिटल जमाने में सभी के पास बेहतर गुणवत्तायुक्त मोबाइल होता ही है। ऐसे में फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का कार्य करना फिजूल खर्च ही है। उन्होंने निर्णय लिया है कि इस बार वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी का कार्य नहीं कराया जाएगा। विभिन्न मंचों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण कराया जाएगा। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्मारिका का प्रकाशन नहीं होगा। खेलों को विशेष महत्व देते हुए गत वर्ष की भांति ही खेल महोत्सव आयोजित किया जाएगा। कृष्णांजलि के ऐतिहासिक महत्व को ध्यान में रखते हुए कोहिनूर एवं कृष्णांजलि मंच पर बारी-बारी से बड़े एवं अच्छे स्तर के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ताकि कोहिनूर मंच की भव्यता के साथ कृृष्णांजलि सभागार एवं दरबार हाल के ऐतिहासिक स्वरूप को बनाए रखा जा सके। शिल्पग्राम को विशेष तौर पर सजाने संवारने के लिए हस्तशिल्पियों को समय रहते आमंत्रित किया जाएगा।


          बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर एवं प्रभारी अधिकारी प्रदर्शनी अमित कुमार भट्ट सामान्य मंत्री एवं तहसीलदार सौरव यादव पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक सिंह, पी0के0 तिवारी, सीओ सिटी अभय कुमार पाण्डेय, एसीएम संजय मिश्रा, के0बी0 सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि संजीव पुष्कर, कौशल कुमार समेत कार्यकारिणी सदस्य पंकज धीरज, गया प्रसाद गिर्राज, मुख्तार जैदी, मुबीन खान, विष्णु कुमार बंटी, डॉक्टर मुदस्सिर अली, पिंकी भाटिया, जावेद सईद, सरदार दलजीत सिंह समेत सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)