Header Ads Widget

Responsive Advertisement

उत्तर-प्रदेश| राजस्व राज्य मंत्री ने कोल में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनसमस्याओं को सुना

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में कृष्णांजलि में सम्पूर्ण समाधन दिवस का हुआ आयोजन

अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ|  प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल राजस्व एवं भूमि विवादों के निस्तारण के तहत सम्पूर्ण समाधान दिवस कोल का आयोजन कृष्णांजलि में किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के मा0 राजस्व राज्य मंत्री श्री अनूप प्रधान, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा आए हुए फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शासन की मंशा के अनुरूप शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये।


                मा0 राजस्व राज्यमंत्री ने कहा कि भूमि विवाद से सम्बन्धित सन्दर्भों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी जनशिकायत निस्तारण के प्रति गंभीर हैं। इस सम्बन्ध में प्रत्येक माह ग्रेडिंग भी की जाती है। असंतोषजनक निस्तारण होने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कठोरतम निर्णय भी लिए गये हैं। ऐसे में आवश्यक हो जाता है कि अधिकारी-कर्मचारी जनशिकायतों का संवेदनशीलता के साथ समयबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें।


                सम्पूर्ण समाधान दिवस में छेरत सुढ़ियाल निवासी हरदेवी ने भूमि विवाद का, अकराबाद के राजेन्द्र ने अवैध कब्जा हटाए जाने, विजयगढ़ के दिनेश कुमार ने हटाए गये अतिक्रमण का मलबा हटाए जाने, खरई निवासी छोटेलाल ने भू माफियाओं द्वारा जमीन पर कब्जा किये जाने, नगला बबलू निवासी जगदीश प्रसाद ने पूराने पैतृक मकान पर अवैध निर्माण रोके जाने, मारवाड़ी समाज द्वारा जनहित में बारातघर का रूका हुआ निर्माण पूर्ण कराए जाने, वीरपाल प्रधान गुरसिकरन ने चकमार्ग को कब्जामुक्त कराए जाने, जुलूपुर सिंहौर के महेश कुमार ने नियमानुसार विद्युत बिल जमा करने के बावजूद भी भुगतान लम्बित दिखाए जाने, नगला हुकुम सिंह के अजय कुमार ने भूमि विवाद का निस्तारण कराए जाने के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं का 07 दिन में समाधान कराने के निर्देश दिये।


      संपूर्ण समाधान दिवस में एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, सीएमओ डॉ नीरज त्यागी, डीएफओ दिवाकर वशिष्ठ, उपजिलाधिकारी रवि शंकर, तहसीलदार सौरभ यादव समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ