जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ़| मंडलायुक्त की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक संपन्न

0

अलीगढ मीडिया न्यूज़ डेस्क, अलीगढ़ 30 नवम्बर 2023 (सू0वि0)| औद्योगिक निवेश को गति देने एवं उद्यमियों की समस्याओं के सकारात्मक निस्तारण के लिए शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक माह मंडल स्तरीय उद्योग बंधु बैठक का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में माह नवंबर की बैठक गुरूवार को मण्डलायुक्त रविंद्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जनपद एटा के चिकोरी उत्पाद की डाइसिंग प्रकिया से जुड़ी इकाइयों को मंडी शुल्क से छूट देने के प्रकरण पर चर्चा की गई। साथ ही प्रदेश सरकार की एक जनपद एक उत्पाद योजना अंतर्गत जनपद एटा में द्वितीय उत्पादन के रूप में चिकोरी उत्पाद को जोड़े जाने पर निर्णय लिया गया। उल्लेखनीय है कि जनपद एटा में चिकोरी उत्पादन से जुड़ी अनेक इकाइयां है जिसको प्रदेश सरकार की एक जनपद एक उत्पाद योजना अंतर्गत चिन्हित किए जाने का प्रस्ताव जिलाधिकारी एटा के माध्यम से प्रेषित किया जा चुका है। मंडलायुक्त द्वारा संयुक्त आयुक्त उद्योग को प्रकरण का अनुश्रवण किए जाने के निर्देश दिए गए ।


निवेश मित्र की समीक्षा करते हुए यह पाया गया की मंडल के किसी भी जनपद में समय सीमा के उपरांत कोई भी प्रकरण लंबित नहीं है। कुछ प्रकरण पोर्टल पर प्रदर्शित हो रहे हैं वह तकनीकी समस्या के कारण ही प्रदर्शित है जिनका विभाग के स्तर पर समय के अंतर्गत निस्तारण किया जा चुका है। मंडलायुक्त द्वारा सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त सभी प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण सकारात्मक निस्तारण सुनिश्चित करें जिससे कि उद्यमी को अनावश्यक रूप से परेशान ना होना पड़े।


मंडल के जनपदों में संचालित मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त उद्योग कासगंज को निर्देश दिए गए कि वह अधिक संख्या में आवेदन पत्र बैंकों को प्रेषित करें तथा बैंकों के साथ निरंतर समन्वय स्थापित करते हुए समय से ऋण वितरण सुनिश्चित कराए। मंडल के औद्योगिक संगठन तथा उद्यमियों द्वारा इस बात पर हर्ष प्रकट किया गया कि वर्तमान में किसी भी जनपद में का कोई भी प्रकरण मंडल स्तर पर लंबित नहीं है।


बैठक में जनपद एटा, हाथरस, कासगंज के उपायुक्त उद्योग, अग्रणी जिला प्रबंधक, सभी विभागीय अधिकारी ,सहायक निदेशक सूचना तथा औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक का संचालन संयुक्त आयुक्त उद्योग अलीगढ़ मंडल वीरेंद्र कुमार द्वारा किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)