जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डॉ0 भीमराव आंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए

0



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 06 दिसंबर (सू वि) भारत रत्न बाबासाहेब डॉ0 भीमराव आंबेडकर जी के 67वें परिनिर्वाण दिवस पर डीएम-एडीएम समेत कलेक्ट्रेट पटल कार्मिकों ने माल्यार्पण करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर डीएम ने भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी के राष्ट्र निर्माण में योगदान एवं आजाद भारत के संविधान निर्माण में उनकी अहम भूमिका पर प्रकाश भी डाला। डीएम ने कहा आज ही के दिन 6 दिसंबर 1956 को दिल्ली स्थित आवास पर बाबासाहेब अम्बेडकर का निधन हुआ था। भारतीय संविधान का मसौदा तैयार करने वाले बीआर अंबेडकर जी को संविधान के जनक के रूप में भी जाना जाता है। बाबासाहब छुआछूत की सामाजिक बुराई को खत्म करने, लैंगिक समानता को बढ़ावा देने और देश भर में दलितों के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए करने के लिए अथक प्रयास किया। वह आजादी के बाद भारतीय संविधान का मसौदा तैयार करने वाली समिति के सात सदस्यों में से एक थे, आज उनकी स्मृति का सम्मान करने और उन सिद्धांतों की रक्षा करने, उनके सिद्धांतों  पर चलने की आवश्यकता है। 

         भारत रत्न बाबासाहेब डॉ0 भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी कार्यालय, जिला उद्योग केंद्र एवं जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय में भी अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर श्रध्दा सुमन अर्पित किए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)