जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

चर्बी की भीषण दुर्गन्ध की विकट समस्या पर फूटा लोगों का गुस्सा, सड़क पर उतर लगाए नारे

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ |अलीगढ़ महानगर में कई महीनों से आ रही चर्बी की भीषण दुर्गन्ध की विकट समस्या के समाधान की दिशा में बजरंगबल ने आज सायं 6:30 बजे  महानगर के मदार गेट चौराहा को घेर कर भारी आक्रोश प्रदर्शन कर इस समस्या से अलीगढ़ महानगर की जनता को मुक्ति दिलाने की जोरदार मांग की। इस अवसर पर बजरंगदल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी महानगर के विभिन्न क्षेत्रों से समूह बना कर आंदोलन स्थल पर एकत्र हुए व चर्बी की दुर्गंध की समस्या के लिए अलीगढ़ पुलिस प्रशासन व सत्ता पार्टी के नेताओं को मानते हुए पुरजोर नारेबाजी की। 

       इस अवसर पर एकत्र बजरंगीयों को संबोधित करते हुए गौरव शर्मा ने कहा कि अलीगढ़ का प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के संरक्षण में मीट माफिया पल रहे है और इस कारण ही अलीगढ़ की जनता इस भीषण चर्बी की दुर्गंध झेलने को मजबूर है। उन्होंने आगे कहा कि इस समस्या के समाधान में अलीगढ़ के सत्ता दल के नेता व जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता व चुप्पी आश्चर्यजनक है, साथ ही इस बात को सिद्ध करती है कि इस गोरखधंधे में इस भी कहीं न कहीं हिस्सेदारी है क्योंकि इस अवैध कारोबार में नोटों का बड़ा खेल है, इसीलिए इस जहर को अलीगढ़ की जनता को पीना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कुछ पुलिस व प्रशासन में बैठे अधिकारी उत्तरप्रदेश के यशश्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार को अलोकप्रिय करना चाहते हैं। 


    उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ता व जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि बजरंगबल ने अलीगढ़ की जनता को इस जानलेवा समस्या से निजात दिलाने का बीड़ा उठाया है और हम जनता को साथ लेकर वो सब कुछ करेंगे जो आवश्यक होगा। 


        उन्होंने बताया कि विगत 26 नवंबर को बजरंगदल ने आंदोलन का ऐलान किया तो अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक नगर व अपर जिलाधिकारी नगर  सहायक नगर आयुक्त, नगर मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम आदि की उपस्थिति में वार्ता के दौरान प्रशासन ने आश्वत किया कि आगामी एक सप्ताह तक मा0 सिटी मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी प्रथम नगरनिगम प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की संयुक्त टीम ऐसे सभी ठिकानों को ध्वस्तीकरण का काम करेगी किंतु कुछ नहीं किया गया फिर भी महानगर में चर्बी की दुर्गन्ध बंद रही, अब फिर से इस चर्बी की जानलेवा दुर्गंध का दौर प्रारंभ हो गया है । उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए हुए कहा कि इससे यह सिद्ध होता है कि चर्बी के दुर्गंध को रोकने की चाबी पुलिस और प्रशासन में बैठे वरिष्ठ अधिकारियों के पास ही है।


      उन्होंने आक्रोशित स्वर में कहा कि चर्बी की भीषण दुर्गन्ध अलीगढ़ महानगर का दुर्भाग्य बन चुकी है और इस कारण उत्पन्न प्रदूषित वातावरण से महिला पुरुष बाल वृद्ध बीमार पड़ रहे हैं, अस्थमा उल्टी आदि गंभीर बिमारियों का शिकार हो रहे हैं और यह चर्बी कि दुर्गन्ध अब रोज आ रही है, जो बर्दाश्त करने योग्य नहीं है।उन्होंने रोष भरे स्वर में कहा कि हम जानते है कि लड़ाई अत्यंत कठिन है, किन्तु हम लड़ेंगे और जनसहयोग से इस समस्या का समाधान होगा।


     उन्होंने आक्रोशित स्वर में कहा कि चर्बी दुर्गंध के कारण महानगर के शाकाहारी हिंदुओं का ना केवल स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है अपितु हमारी धार्मिक स्वतंत्रता के भारतीय संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों का हनन भी हो रहा है। 


     आज प्रातः से ही अलीगढ़ के पुलिस अधिकारियों ने आंदोलन न करने का दबाव बनाया किंतु बजरंगबल पदाधिकारियों ने इसे नकार दिया और मदार गेट चौराहा जाम कर भारी नारे बाजी की इस पर पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर अभय पांडे व थाना सासनीगेट थाना प्रभारी शिशुपाल शर्मा ने बजरंग बल पदाधिकारियों से प्रभावी कार्यवाही का आश्वासन देकर आंदोलन स्थगित करने हेतु निवेदन किया तथा पुलिस अधीक्षक नगर से वार्ता भी कराई, उसके बाद पुनः चर्बी की दुर्गन्ध आने pr आंदोलन की चेतावनी देते हुए अत्यंत अक्रोशित वातावरण में आंदोलन स्थगित करने की घोषणा गौरव शर्मा ने की ।


     इस अवसर पर  उपस्थित सैकड़ों बजरंगबल कार्यकर्त्ताओं में प्रमुख रूप से बजरंगबल संरक्षक अशोक चौधरी विभाग संयोजक शेखर शर्मा महानगर अध्यक्ष जिला महामंत्री  रितेश वर्मा महानगर उपाध्यक्ष मोनू पंडित धन्यजय शर्मा महानगर महामंत्री जतिन कुमार संदीप कुमार अमित भारद्वाज नीरज पंडित रमाकांत  हर्ष वर्मा सुनील कश्यप सुनील कुमार आशु सक्सेना अजय ठाकुर गुलशन ठाकुर दीपक कुमार गगन राजपूत अभिषेक शर्मा गोपाल माहौर गौरी पाठक आशीष गुप्ता चिराग वार्ष्णेय राजा बाबू नितिन बाबू राहुल गुप्ता रितिक गुप्ता रोहित वार्ष्णेय सतीश मूर्ति सुनील कुमार राहुल देव संदीप शर्मा रामू माहौर सचिन कश्यप अमित शर्मा आदि उपस्थित रहें।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)