जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीएम ने प्रथम ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तैयार निवेश प्रस्तावों की समीक्षा की

0


*ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए अधिक से अधिक एमओयू तैयार कराने के दिए निर्देश*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान जिले में निवेश के लिए प्राप्त निवेश प्रस्ताव के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। समीक्षा में पाया गया कि कुल 401 के सापेक्ष 204 निवेश प्रस्ताव प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए शॉर्टलिस्टेड हुए हैं। जिसमें से 5963.90 करोड के 194 एमओयू ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तैयार हो चुके हैं ।

उपायुक्त उद्योग बीरेंद्र कुमार द्वारा अवगत कराया गया कि जो निवेश प्रस्ताव प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तैयार हो चुके हैं उन इकाइयों के भूमि संबंधी अभिलेख एवं जीपीएस लोकेशन उद्यमी मित्र के माध्यम से निवेश सारथी पोर्टल पर अपलोड की जानी है, इसके उपरांत ही निवेश प्रस्ताव ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तैयार माना जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए पूर्व में जिले का लक्ष्य 6000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव तैयार करने का था जो कि प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ाकर 25000 करोड़ कर दिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित विभागों को यह निर्देश दिए गए कि वह अपने विभाग से संबंधित समस्त निवेशकों से वार्ता करते हुए उनकी समस्याओं का निस्तारण करें और अधिक से अधिक निवेश प्रस्ताव प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तैयार करायंे।

निवेशकों को भूमि उपलब्ध कराए जाने के संबंध में उपायुक्त उद्योग द्वारा बताया गया कि निवेश सारथी पोर्टल के माध्यम से कुल 45 निवेशकों द्वारा भूमि की मांग की गई थी जिसमें सभी को विकल्प उपलब्ध करा दिए गए हैं। निवेश सारथी पोर्टल पर वर्तमान में किसी भी निवेशक की कोई भी क्वेरी एवं समस्या निस्तारण के लिए लंबित नहीं है।

 जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों एवं निवेशकों से यह अपील करते हुए कहा कि निवेशक प्रदेश के सकारात्मक माहौल को देखते हुए अधिक से अधिक निवेश प्रस्ताव को क्रियान्वित कराएं जिससे कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए जनपद से अधिक से अधिक निवेश प्रस्ताव तैयार हो सकंे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा, सहायक निदेशक सूचना सहित सभी विभागीय अधिकारी व औद्योगिक संगठनों की ओर से नेकराम शर्मा, अशोक महेश्वरी, ओपी राठी चन्द्रशेखर शर्मा, अखिलेश चन्द्र गुप्ता, लल्लू सिंह, उपेन्द्र पाण्डेय, मुनेश पाल सिंह एवं अन्य उद्यमी उपस्थित रहे। 

----

                                                   

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)