जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

श्री टीकाराम कन्या डिग्री कॉलेज में भाषण एवं नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता से मतदाताओं को किया गया जागरूक

0


*डीईओ के कुशल मार्गदर्शन में जिले में स्वीप अभियान जनमानस में बनाई अपनी पकड़*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ |सन्निकट लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी आईवी सिंह के कुशल मार्गदर्शन में जिले में स्वीप अभियान जनमानस में अपनी पकड़ बना रहा है। छोटे-छोटे विद्यालयांे से लेकर डिग्री कॉलेजों में छात्र-छात्राओं एवं स्पीप कॉर्डिनेटर द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां की जा रही हैं। 

मतदाता जागरूकता के इसी क्रम में स्वीप अभियान के तहत टीकाराम कन्या महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान का कुशल संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर सपना सिंह, शालिनी चौधरी, प्रियंका दिक्षित एवं डॉक्टर रीता गुप्ता के निर्देशन में भाषण प्रतियोगिता एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए स्वयं सेविकाओं एवं छात्राओं द्वारा बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया गया। जन मानस में मतदान जरूरी है की चेतना जागृत करते हुए छात्रों ने भाषण द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया कि वह अपने वोट की ताकत को समझें और अनिवार्य रूप से मतदान करें। इसके साथ ही नए मतदाताओं से मतदाता सूची में अपना नाम आवश्यक जुड़वाने की भी अपील की गयी। भाषण एवं नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता में 25 स्वयं सेविकाओं ने प्रतिभाग किया।

स्वीप अभियान के तहत वैदिक इंटर कॉलेज नगला बिरखू में छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मतदाताओं को जागरूक करते हुए बताया गया कि हमारा मतदान अत्यंत महत्वपूर्ण है, छात्राओं ने रंगोली के माध्यम से संदेश दिया कि ’’पहले मतदान-फिर दूजा काम’’ देश का निर्माण करने के लिए हमारा मतदान करना अति आवश्यक है। अगर देश का निर्माण होगा तो स्वस्थ समाज का निर्माण होगा तो हम सबका विकास होगा, हमारा एक-एक वोट अत्यंत बहुमूल्य है।

--

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)