जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

विधुत उपभोक्ताओं के लिए 31 दिसम्बर रविवार को भी खुले रहेंगे कार्यालय एवं कैश काउंटर

0




*विद्युत उपभोक्ता ओटीएस योजना में 31 दिसम्बर से पूर्व पंजीकरण कराकर उठाएं लाभ*

अलीगढ़ 29 दिसम्बर 2023 (सू0वि0) सभी सम्मानित विद्युत उपभोक्ताओं को अवगत कराना है कि विद्युत विभाग द्वारा चलाई जा रही एक मुश्त समाधान योजना (ओ0टी0एस0) में पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) कराने की अन्तिम तिथि 31 दिसम्बर 2023 में मात्र 02 दिन शेष बचे हैं। विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं का उक्त योजना में पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) अलीगढ़ जनपद में विभिन्न उपकेन्द्रों पर स्थापित काउन्टर के अतिरिक्त जन सुविधा केन्द्रों पर भी किया जा रहा है। विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक लाभ देने की सुविधा के लिए 31 दिसम्बर रविवार को भी सभी कार्यालय एवं कैश काउन्टर खोले जायेंगे एवं देर रात्रि तक सभी इच्छुक उपभोक्ताओं का पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) सुनिश्चित किया जायेगा। 

मुख्य अभियंता विद्युत वितरण एस0के0 शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वह अन्तिम 31 दिसम्बर को भीड़-भाड़ से बचने के लिए अपना-अपना पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) जल्द से जल्द करा करा लें। 

------

     

*

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में मण्डलीय उद्योग बन्धु बैठक संपन्न*

*जेल तिराहे से आईटीआई रोड पुलिस चौकी तक आने वाली सड़क को किया जाएगा उच्चीकृत*

*निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का समय सीमा के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए*

*सर्वाधिक प्रकरण लंबित रहने पर भारतीय स्टेट बैंक कासगंज के जिला समन्वयकों और क्षेत्रीय प्रबंधकों की अलग से होगी बैठक*


अलीगढ़ 29 दिसम्बर 2023 (सू0वि0) शासन से प्रत्येक माह मंडलस्तर पर उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए मंडलस्तरीय उद्योग बंधु बैठक कराए जाने के निर्देश हैं। इसी क्रम में माह दिसंबर की मंडल स्तरीय उद्योग बंधु बैठक मंडलायुक्त अलीगढ़ रविंद्र की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में संपन्न हुई। जिलास्तर से उद्यमियों के अनिस्तारित प्रकरणों पर मंडलस्तरीय उद्योग बंधु बैठक में चर्चा की जाती है। बैठक में मुख्य रूप से आईटीआई रोड औद्योगिक आस्थान को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क को ठीक करने, औद्योगिक आस्थान में साफ सफाई एवं स्ट्रीट लाइट की सुचारू रूप से व्यवस्था कराए जाने पर चर्चा की गई।

अपर आयुक्त नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि जेल तिराहे से आईटीआई रोड पुलिस चौकी तक आने वाली सड़क को उच्चीकृत किया जाएगा। मंडलायुक्त द्वारा अपर नगर आयुक्त नगर निगम और औद्योगिक आस्थान के औद्योगिक संगठन से यह अपील की गई कि औद्योगिक आस्थान के रखरखाव के लिए बनाई गई औद्योगिक सहकारी समिति के समन्वय से औद्योगिक आस्थान में साफ सफाई, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त द्वारा निर्देश दिए गए कि सभी प्रकरणों का समय सीमा के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। लोक निर्माण विभाग के दो प्रकरण समय सीमा के उपरांत निस्तारित किए जाने पर मंडलायुक्त द्वारा नाराजगी प्रकट करते हुए अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए कि भविष्य में निर्धारित समय सीमा के अंदर ही आवेदन पत्रों का निस्तारण सुनिश्चित करें।

जिला उद्योग केंद्र कार्यालय द्वारा संचालित मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना और एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजना की समीक्षा में यह पाया गया कि कासगंज की प्रगति बहुत खराब एवं कम होने से मंडल की प्रगति पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। जनपद कासगंज की भारतीय स्टेट बैंक की विभिन्न शाखाओं में सर्वाधिक आवेदन पत्र लंबित पाए जाने पर मंडलायुक्त द्वारा भारतीय स्टेट बैंक कासगंज के जिला समन्वयक और क्षेत्रीय प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक को पृथक से समीक्षा किए जाने के निर्देश दिए गए।

     बैठक में मंडल के चारों जनपदों के उपायुक्त उद्योग, अग्रणी जिला प्रबंधक, उपनिदेशक उद्यान, सहायक निदेशक सूचना सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। औद्योगिक संगठनों की ओर से लघु उद्योग भारती के गौरव मित्तल, औद्योगिक आस्थान से प्रेम बिहारी वैश्य और ताला नगरी से चंद्रशेखर शर्मा उपस्थित रहे। बैठक का संचालन संयुक्त आयुक्त उद्योग वीरेंद्र कुमार द्वारा किया गया।

---                               

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)