जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से लाखों नागरिकों तक ’’मोदी की गारंटी’’ गाड़ी बनकर पहुॅचे एलईडी वाहन

0


*मा0 सांसद की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा के सफल क्रियान्वयन के संबंध में बैठक संपन्न

*’’वीबीएसवाई’’ एक सरकारी पहल से जन आन्दोलन में हुई तब्दील*

*यात्रा की सफलता के लिए जिला, तहसील एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों-कर्मचारियों और पार्टी पदाधिकारियों का आपसी समन्वय होना आवश्यक*

*-मा0 सांसद, श्री सतीश गौतम*


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 01 दिसम्बर 2023 (सू0वि0) मा0 सांसद श्री सतीश गौतम की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में विकसित भारत संकल्प यात्रा के सफल क्रियान्वयन के संबंध में बैठक आहुत की गयी। उन्होंने कहा कि सरकार जन समान्य के हितार्थ विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी एवं रोजगारपरक योजनाओं का संचालन कर रही है। इन्हीं योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जनजागरूकता बढ़ाए जाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया है। जिले में 10 दिन पहले से शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से एलईडी वाहन ’’मोदी की गारंटी’’ गाड़ी बनकर लाखों नागरिकों तक पहुॅच चुके हैं। 

उन्होंने बताया कि आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूकता बढ़ाने एवं संतृप्तीकरण के लिए 26 जनवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। अभियान के तहत कस्बाई एवं देहाती क्षेत्रों में एलईडी वैन के माध्यम से संचालित योजनाओं, नीतियांे एवं उपलब्धियों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ’’वीबीएसवाई’’ एक सरकारी पहल से जन आन्दोलन में तब्दील हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जन भागीदारी सुनिश्चित करने और पात्र व वंचित लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुॅचाने के लिए जिला, तहसील एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों-कर्मचारियों एवं पार्टी पदाधिकारियों का आपसी समन्वय होना नितांत आवश्यक है। 

विकसित भारत संकल्प यात्रा के जिला संयोजक एवं जिला महामंत्री शिव नारायण शर्मा ने बताया कि अभियान को अधिकारियों-कर्मचारियों का हरसंभव सहयोग प्राप्त हो रहा है। चूंकि यह अभियान जनता से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है, इसलिए आवश्यक है कि धरातल पर सभी अधिकारी-कर्मचारी जनहित के इस कार्य में पूरा सहयोग करें। उन्होंने कहा कि रूट चार्ट के मुताबिक ग्रामों में जाने वाली एलईडी वैन जो अब मोदी की गारंटी गाड़ी बन चुकी है, के संबंध में एक-दो दिन पहले ग्रामीणों को जानकारी उपलब्ध कराई जाए। 

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि मा0 प्रधानमंत्री जी के 2047 तक विकसित भारत बनाए जाने का संदेश 07 एलईडी वैन के माध्यम से प्रतिदिन 14 ग्रामों में जन-जन तक पहुॅचाया जा रहा है। सम्पूर्ण अभियान के लिए रूट चार्ट का निर्धारण कर दिया गया है। ग्राम में होने वाले कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा शिविर स्थापित कर पात्र एवं जरूरतमंद लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित भी किया जा रहा है। उन्होंने बैठक में उपस्थित आए अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर के माध्यम से आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से गोल्डन कार्ड बनाए जाने, विभिन्न प्रकार कर पेंशन स्कीम, किसान सम्मान निधि लाभ एवं किसी भी प्रकार के आनलाइन डाक्यूमेंटेशन के कार्य को प्राथमिकता देकर मौके पर पूरा कराया जाए। योजनाओं से वंचित पात्र लाभार्थियों का चिन्हांकन कर आनलाइन-आफलाइन फार्म भरवाकर उनको लाभ दिलाते हुए मुख्य धारा में जोड़ा जाए। 

इससे पूर्व बैठक के आरम्भ में उपस्थित आए सभी मा0 जनप्रतिनिधियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंह, मा0 एमएलसी डा0 तारिक मंसूर, ठा0 श्यौराज सिंह, ब्लॉक प्रमुख हरेन्द्र सिंह, राहुल सिंह, पूजा दिवाकर, संजय शर्मा, आर0पी0 सिंह, केहरी सिंह, सीडीओ आकांक्षा राना एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

--

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)