जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

हिट एंड रन नए कानून के डर के भय से ट्रक चालक नौकरी छोड़कर भागे

0

 


एम मोदी ने तमिलनाडु को 20 हजार करोड़ की सौगात सहित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का किया उद्घाटन

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ/दिल्ली|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु को 20 हजार करोड़ से अधिक की सौगात दी। उन्होंने तिरुचिरापल्ली में 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नया टर्मिनल भवन भी शामिल है। पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कामना करता हूं कि साल 2024 सभी के लिए शांतिपूर्ण और समृद्ध हो। यह सौभाग्य की बात है कि 2024 में मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम तमिलनाडु में हो रहा है। आज लगभग 20,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी, जो तमिलनाडु की प्रगति को मजबूत करेंगी।*

ट्रक व बस चालकों की हड़ताल के चलते रसोई गैस की कालाबाजारी शुरू, 1500 से 2000 रुपये में बेचे जा रहे सिलेंडर

ट्रक और बस ड्राइवर की हिट एंड रन से जुड़े कानूनों में बदलाव के चलते हड़ताल से गैस गोदाम से लोगों को सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है। यह समस्या पूरे जिले में है। इस कारण सिलेंडर की कालाबाजारी शुरू हो गई। 900 रुपये का सिलेंडर लोग 1500 रुपये में खरदने को मजबूर है। जिला आपूर्ति विभाग कालाबाजारी में नाकाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। हिट एंड रन से जुड़े कानूनों में बदलाव के चलते ट्र्रक चालकों की हड़ताल जारी की हुई है। लोगों को भारत गैस, इंडेन गैस एजेंसी के गोदामों से रसोई गैस सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है। वहीं खुदरा व्यापारियों को सिलेंडर 1500 से 2000 रुपये लेकर बेजा जा रहा है।

वृंदावन में खुला लड़कियों के लिए पहला सैनिक स्कूल,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व मुख्यमंत्री योगी ने किया उद्घाटन
मथुरा। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पहला बालिका सैनिक स्कूल वृंदावन के वात्सल्य ग्राम स्थित संविद गुरुकुलम में देश को समर्पित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर ऐसे स्कूल शुरू करने की घोषणा की थी। साध्वी ऋतंभरा के षष्ठिपूर्ति महोत्सव पर स्कूल का लोकार्पण करते हुए रक्षा मंत्री सिंह ने कहा, हमारे भीतर पूर्वजों का रक्त है। उनका ही स्वभाव हमारी रगों में है कि हम विश्व में जहां कहीं भी जाते हैं, भारतीयता की पहचान नहीं खोते। पीएम मोदी ने जब सैनिक स्कूलों में बालिकाओं के दाखिले को मंजूरी दी, तो वह नारी उत्थान के इतिहास में स्वर्णिम क्षण था। सीएम योगी ने कहा, समाज को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं की रक्षा व शिक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। सैनिक स्कूल बालक-बालिकाओं में सेना का अनुशासन ला रहे हैं। सैन्य शक्ति का अनुशासन जीवन में आगे बढ़ाने में मदद करेगा।

हिट एंड रन कानून के विरोध में वाहन चालकों की हड़ताल का देशभर में दिखा असर
हिट एंड रन कानून में सजा को सख्त किए जाने के विरोध में वाहन चालकों की हड़ताल का आज दूसरा दिन है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में हड़ताल का असर दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिट एंड रन मामलों को लेकर नए कानून के खिलाफ यूपी राज्य परिवहन के बस चालकों ने हड़ताल की। सुबह से ही पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखने को मिली। 

सपा कार्यकर्ता भाजपा की साजिशों को घर-घर तक पहुंचाए ताकि 2024 में भाजपा को सत्ता से बेदखल कर सकें:अखिलेश यादव
नए साल पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कार्यकर्ता भाजपा सरकार की साजिशों को घर-घर, जन-जन तक पहुंचाए, ताकि जनता 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल कर सके। लोकसभा चुनाव में भाजपा की धांधली को रोकना है। अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि भाजपा सरकार को इस साल के चुनाव में हर हाल में हटाना है। भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों किसान, नौजवान समेत हर वर्ग तबाह हो गया है। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव तथा स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी सभी को नए साल की बधाई दी।

लोकसभा की कमजोर व हारी हुईं सीटों पर बीजेपी पुराने नेताओं को उतारेगी मैदान में
भारतीय जनपा पार्टी के नेतृत्व में विधानसभा चुनावों में मिली जीत के बाद राज्यों में नए नेतृत्व को उभार कर भविष्य की रणनीति के भी संकेत दिए हैं। पार्टी में पीढ़ीगत बदलाव की यह प्रक्रिया लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगी। इस प्रक्रिया से प्रभावित होने वाले प्रमुख पुराने नेताओं को केंद्रीय राजनीति में लाए जाने की संभावना है। संकेत हैं कि लोकसभा की हारी हुई और कई कमजोर सीटों पर इन नेताओं को उतारा जा सकता है।

कांग्रेस व भाजपा की अहंकारी,जातिवादी दुष्प्रभाव से जनता परेशान:मायावती
बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मायावती ने नए वर्ष पर बधाई देते हुए कहा है कि कांग्रेस और भाजपा की लंबी चली जातिवादी,अहंकारी, गैर-समावेशी सरकार के दुष्प्रभाव से जनता परेशान है। और गरीबी व बेराजेगारी आदि के रूप में लोगों ने बहुत देखा व सह लिया है। इसीलिए अब जनहित और जनकल्याण को पूर्णतः समर्पित बहुजन हित को सर्वजन हितैषी सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ लोगों का जीवन गरीब, पिछड़ा, मजलूम और मोहताज बना हुआ है। बसपा सुप्रीमो नें सोमवार को जारी बयान में कहा है कि चुनावी वर्ष में सरकारी वादों, घोषणाओं, दावों आदि के शाही प्रचार से आमजनता त्रस्त है।

नववर्ष में बंपर भर्ती, यूपी रोडवेज विभाग में 3000 नौकरियों का खुलेगा पिटारा
इस साल रोडवेज में भर्तियों का पिटारा खुलेगा। वर्षों से खाली पड़े 3000 हजार से ज्यादा पदों को भरा जाएगा। सभी पदों पर भर्ती के लिए शासन स्तर से पत्राचार करके अनुमति लेली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया में संविदा और नियमित दोनों तरह के आवेदकों को मौका मिलेगा। संविदा पर बस कंडक्टर भर्ती के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है,तो कुछ पद पर भर्ती के लिए आयोग से जल्द विज्ञापन जारी होगा। उत्‍तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम तीन दशक बाद बसों के वर्कशाप में खाली पड़े पदों को भरने जा रहा है। इनमें बॉडी मैकेनिक से लेकर पेंटर और टेक्निकक इंजीनियर समेत आईटी सेक्टर के लोगों को मौका मिलेगा। वहीं वर्ष 2018 से खाली पड़े मृतक आश्रितों के पदों को भी तीन माह के भीतर भरने का आश्वासन दिया गया है। इसके अलावा अधिकारियों के खाली पड़े पदों को भरने के लिए आयोग की ओर से भर्ती की जाएगी।

श्रीजगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर मंदिर प्रशासन ने बनाया ड्रेस कोड
पुरी। श्रीजगन्नाथ मंदिर में अब हॉफ पैंट, शॉर्ट्स, फटी जींस, स्कर्ट और स्लीवलेस ड्रेस पहनकर श्रद्धालु प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मंदिर प्रशासन ने सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड अनिवार्य कर दिया। साथ ही एक जनवरी से मंदिर परिसर में गुटखा-पान चबाने, प्लास्टिक और पॉलिथीन ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। मंदिर प्रशासन ने जारी किया ड्रेस कोड श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के एक अधिकारी ने कहा कि भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने के लिए शालीन कपड़े पहनने होंगे। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में गुटखा और पानं पर प्रतिबंध इसकी पवित्रता बनाए रखने के लिए लागू किया जा रहा है। प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

काशी व अयोध्या के बीच शुरू हुई हेलिकॉप्टर सेवा,श्रद्धालु एक ही दिन में कर सकेंगे बाबा विश्वनाथ व रामलला के दर्शन

अब एक ही दिन में श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ और रामलला के दर्शन कर सकेंगे। काशी और अयोध्या के बीच शुरू होने वाली हेलिकॉप्टर सेवा से यह संभव होने जा रहा है। इसकी शुरुआत श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के पहले होने की उम्मीद है। केदारनाथ, वैष्णो देवी व अन्य धार्मिक स्थलों की तरह अयोध्या और वाराणसी के बीच हेलिकॉप्टर सेवा शुरू किए जाने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए वाराणसी में तीन और अयोध्या में दो हेलीपैड तैयार किए गए हैं। वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एक अन्य हेलीपैड भी तैयार किया गया है।

राममंदिर में होंगे कुल 44 द्वार,18 दरवाजे, इनमें 14 स्वर्णजड़ित, लेकिन प्रवेश होगा एक ही द्वार से


रामलला का मंदिर ऐसे ही दिव्य और भव्य नहीं कहा जा रहा। 70.5 एकड़ में फैले विशाल मंदिर में 44 द्वार होंगे। इनमें से 18 द्वार दरवाजों से युक्त होंगे। इनमें भी 14 स्वर्णजड़ित होंगे। चार दरवाजे स्टोर के हैं, जिन्हें वार्निश कर आकर्षक बनाया गया है। मंदिर के डिजाइन व निर्माण से जुड़े इंजीनियरों के मुताबिक भूतल पर लगने वाले दरवाजे लकड़ी के बने हैं, जिसे हैदराबाद की कंपनी ने तैयार किया है। राममंदिर तक पहुंचने के लिए तीन पथ बनाए जा रहे हैं। रामजन्मभूमि पथ, भक्ति पथ व राम पथ। मगर सभी यात्रियों को प्रवेश एक ही द्वार से मिलेगा।

जीआरपी पुलिस ने मथुरा से पकड़ा अलीगढ़ का 15 हजारी इनामी बदमाश
जीआरपी पुलिस ने 1 जनवरी को 15 हजार का इनामी बदमाश मथुरा स्टेशन के कोटा आउटर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इसके पास से एक तमंचा, दो कारतूस और एक खोखा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने बदमाश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। जीआरपी थाना प्रभारी संदीप तोमर ने बताया इनामी बदमाश धर्मवीर से एक तमंचा और दो कारतूस, खोखा बरामद किया है। इस पर गैंगस्टर एक्ट, मादक पदार्थ की तस्करी, चोरी, असलाहों की तस्करी के मामले में 11 मुकदमे दर्ज हैं। इनामी बदमाश अलीनगर थाना गांधी पार्क अलीगढ़ निवासी धर्मवीर पुत्र चंद्रपाल निवासी को गिरफ्तार किया है। इनामी बदमाश मूल रूप से अलीगढ़ के बरला थाना के गांव मूढैल का निवासी है।

हिट एंड रन नए कानून के डर के भय से ट्रक चालक नौकरी छोड़कर भागे
थाना रोरावर क्षेत्र में खेरेश्वर हाईवे राजमार्ग पर सोमवार को शाम को शेरा ट्रांसपोर्ट कार्यालय पर वाहन चालकों ने ट्रांस्पोर्टरों के साथ सरकार के नये नियमों के विरुद्ध प्रदर्शन किया। मोटर वाहन अधिनियम के नये अधिवेशन को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया प्रदर्शन के दौरान वाहन चालकों ने हादसे के दौरान घायल को छोड़कर भागने बीस वर्ष की सजा सात लाख रुपये का जुर्माने रद्द किये जाने की मांग उठाते हुए हेल्परों के साथ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। वाहन चालकों ने वाहन मालिकों के साथ खड़े होकर केन्द्र सरकार नये कानून को वापस लेने की मांग उठाते हुए नारीबाजी कर प्रदर्शन किया। ट्रांस्पोर्टरों ने बताया कि शेर ट्रांसपोर्ट से पांच ड्राइवर, ताज ट्रांसपोर्ट से चार ड्राइवर, मलिक ब्रदर्स से सात ड्राइवर, एवं ऑल इंडियन ट्रांसपोर्ट से एक ड्राइवर और खान ट्रांसपोर्ट से चार ड्राइवर नौकरी छोड़कर अपने-अपने घर चले गए जिससे ट्रांसपोर्ट रूम नए नियम के चलते भय व्याप्त हो गया -राजेश,वकील,सलीम, फैजान, समीर,मलिक, अमीर, अलीम, सलीम,शहजाद,संजू,राज़ुद्दीन, फिरोज खान, निजामुद्दीन, गुलफान,ने विरोध जताया है।


डीजे की आवाज कम कराना युवक को पड़ा भारी, जमकर की मारपीट तीन घायल
थाना सासनी गेट क्षेत्र पला साहिबाबाद कबीर नगर निवासी जीतू पुत्र महेंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि साल के आखिरी दिन रात्रि 9 बजे मेरे घर के पास में एक मौत हो गई थी। उससे कुछ दूरी पर नए साल मनाने के लिए डीजे बज रहा था तेज आवाज से इसकी शिकायत करने के लिए जीतू पहुंचा की आवाज धीरे कर लो बराबर में मौत हो गई है दबंग अचानक आक्रोश में आ गए और उन्होंने जीतू को पीटना शुरू कर दिया जिससे वह मामूली रूप से छोटे हो गया उसकी चीत कार सुनकर छोटू दिनेश मौके पर पहुंच गए दबंग वाली उनके ऊपर पथराव कर दिया पथराम में तीनों लोग घायल हो गए आप है कि हम लोग रात्रि में थाने पहुंचे तो कह दिया कि सुबह आना सोमवार की दोपहर पुलिस तीनों का डाक्टरी परीक्षण कराने के लिए जिला अस्पताल मलखान सिंह लेकर आई, पुलिस डॉक्टरी परीक्षा कराने के बाद युवक को अपने साथ थाने ले गई।

तीन दिन में बढ़ेगी ठंड, कपाएंगी पछुआ हवाएं: मौसम विभाग

उत्तर प्रदेश में तीन दिन में ठंड बढ़ेगी। विक्षोभ कमजोर पड़ते ही गलन वाली पछुआ हवाएं लौटेगी। पछुआ हवा शहरों को कंपाएगी। दिन में हल्की धूप के बीच बर्फीली हवाओं का कहर अभी और बढ़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम में प्रभावी होने से न्यूनतम तापमान ज्यादा नीचे नहीं जा रहा है। इस विक्षोभ के गुजरते ही पछुआ हवा तेज हो जाएगी जिससे गलन बढ़ेगी। रात में पारा और नीचे जाएगा। यह स्थिति दो से तीन दिनों में बनती दिखाई पड़ रही है। सोमवार को अधिकतम पारा 18.5 और न्यूनतम नौ डिग्री दर्ज किया गया।

राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद आरती,बाजारों व मोहल्लों में प्रसाद वितरण करने का पीएम ने लोगों से निवेदन का किया आग्रह
अयोध्या। भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा की रस्म आगामी 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होगी। राम मंदिर का निर्माण करा रही संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि प्राण-प्रतिष्ठा के बाद आरती करो, पास-पड़ोस के बाजारों में, मुहल्लों में भगवान का प्रसाद वितरण करो और सूर्यास्त के पश्चात दीपक जलाओ। ऐसा ही निवेदन आग्रह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या से सभी का आह्वान करते हुए किया है।

व्हाट्सऐप चैट बैकअप के लिए यूजर्स को देने होंगे पैसे
सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सऐप चैट बैकअप के लिए यूजर को पैसे खर्च करने पड़ेंगे। जल्द ही स्टोरेज के लिए गूगल ड्राइव के साथ मिलने वाली स्टोरेज का इस्तेमाल, शुरू करने वाला है। इसकी शुरुआत दिसंबर 2023 से ही हो गई है और जल्द ही इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा। 30 दिन पहले सभी यूजर को नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट करेगा। महज 15 जीबी में ही व्हाट्सऐप चैट का बैकअप लेना होगा और जीमेल, गूगल ड्राइव आदि के डाटा को सेव करना होगा।

इस साल 95 फीसदी संभावना के साथ पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी,वैज्ञानिकों ने रिपोर्ट में किया दावा
वैज्ञानिकों ने एक नई रिपोर्ट में दावा किया है कि इस साल रिकॉर्ड तोड़ गर्मी रहने के आसार हैं। वैज्ञानिकों ने तापमान गर्म रहने की 95 फीसदी संभावना जताई है। अललीनो के प्रभाव के कारण पिछले साल की अपेक्षाकृत इस साल अधिक तापमान गर्म रहेगा। यह अध्ययन बीजिंग और लंदन विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने किया है। अध्ययन के दौरान 1991 से 2020 के सर्दियों के आंकड़ों का विश्लेषण किया गया।शोधकर्ताओं ने बताया कि गर्म मौसम का असर यूरेशिया के मध्य निम्न अक्षांशों के क्षेत्रों, अमेरिका के अधिकांश हिस्से में देखने को मिलेगा। वहीं चीन में सर्दियों का तापमान औसत से भी दोगुना हो सकता है। इसके अलावा, उत्तरी दक्षिण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपीस में सामान्य से कम वर्षा होने के आसार हैं।

नई साल का जश्न मनाते समय जलता अनार हाथ में फटने से युवक हुआ घायल
थाना गांधी पार्क क्षेत्र दुबे के पड़ाव डीएस कॉलेज के निकट निवासी राजेंद्र पुत्र राजेंद्र कुमार नई साल का जश्न मनाने के लिए अपने हाथ में अनार जलाकर छोड़ रहा था तभी अचानक अनार फट गया और युवक गंभीर रूप से घायल हो गया घटना घटित होते ही काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए आनन-फानन उपचार के लिए जिला अस्पताल मलखान सिंह लाया गया जहां से उपचार कर उसे परिवरीजन घर ले गए घटना की जानकारी अभिनव ने दी बताया कि पुरानी साल बीतने के बाद नई साल का जश्न मना रहे थे तभी अचानक जलता हुआ अनार हाथ पैर फट गया जिससे राजेंद्र खून से लथपथ हो गया गंभीर रूप से घायल हो गया।

गूगल मैप्स पर जल्द मिलेगा रियल टाइम लोकेशन फीचर
गूगल मैप्स पर रियल टाइम लोकेशन शेयर करने का फीचर जल्द मिलने वाला है। इसमें लोकेशन शेयर करते वक्त टाइम सेट करने का विकल्प मिलता है। टाइम लिमिट पूरा होने के बाद लोकेशन शेयरिंग खत्म हो जाती है। मैप्स के अंदर आकर टॉप राइट में क्लिक करना है। इसके बाद शेयर लोकेशन पर क्लिक करना होगा। फिर लाइव लोकेशन और इसकी टाइमिंग को सेट कर अपने गूगल कॉन्टेक्ट्स के साथ इसे शेयर कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम के नए फीचर से यूजर स्टोरी पर शेयर कर सकेंगे प्रोफाइल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एक नए फीचर को रोलआउट करने की योजना बना रही है। इस फीचर के आने के बाद यूजर को स्टोरी पर किसी का भी प्रोफाइल शेयर करने की सुविधा मिलेगी। ये एड टू स्टोरी फीचर से मिलता-जुलता ही होगा। ये यूजर को स्टोरी की तरह ही प्रोफाइल शेयर करने की स्वीकृति देगा। यह फीचर यूजर्स को अपने फेवरेट क्रिएटर्स की प्रोफाइल को स्टोरी पर  साझा करने की सुविधा प्रदान करेगा। यह फीचर छोटे क्रिएटर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)