जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अतरौली विधानसभा में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों का DM ने किया निरीक्षण

0

 


डीएम ने विधानसभा अतरौली के कम मतदान  प्रतिशत  वाले बूथों का किया निरीक्षण

स्थानीय नागरिकों से संवाद कर लिया फीडबैक


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 27 फरवरी 2024 (सू0वि0) : आसन्न लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 द्वारा विगत सामान्य निर्वाचनों में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों का निरीक्षण किया। मंगलवार को विधानसभा अतरौली के ग्राम रायपुर दलपतपुर एवं ककेथल पहुॅचे जिला निर्वाचन अधिकारी ने कम मतदान प्रतिशत को लेकर स्थानीय लोगों के साथ चर्चा की। वहीं संबंधित मतदान केंद्र के मतदाताओं से मिलकर उनकी समस्याओं को भी जाना। डीएम ने लोकतंत्र में मतदान के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि निर्वाचन के दौरान सभी पात्र मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान अवश्य करना चाहिए।

विदित रहे कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 में जहां जिले का मतदान प्रतिशत लगभग 62 प्रतिशत रहा जबकि रायपुर दलपतपुर में 48.26 एवं ककेथल में 51.16 प्रतिशत ही रहा था। ग्राम ककेथल एवं रायपुर दलपतपुर में स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि अधिकांश लोगों के रोजी-रोजगार के लिए दिल्लीनोएडागाजियाबाद एवं अन्य प्रदेशों व जिलों में जाने के कारण मतदान के दौरान वोटिंग का प्रतिशत कम रहता है। जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने एसडीएम को निर्देशित किया कि आगामी होली पर जब वह त्योहार मनाने गॉव वापस आएं तो उनके साथ बैठक कर अनिवार्य मतदान के लिए जागरूक किया जाए। स्थानीय नागरिकों से संवाद के दौरान डीएम ने सवाल किया कि मतदान के दौरान उन्हें कोई डराता-धमकाता तो नहीं है। जिस पर ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि गॉव में शान्तिपूर्ण मतदान होता हैडराने-धमकाने वाली कोई बात नहीं है।

संवाद के दौरान एक स्थानीय नागरिक ने कहा कि उसे मालूम नहीं है कि उसका नाम मतदाता सूची में है या नहींजिस पर मौके पर मौजूद बीएलओ ने मतदाता सूची देखकर उसका बूथ नंबर बताते हुए उसकी संतुष्टि की। डीएम ने एसडीएम एवं बीडीओ को निर्देशित किया कि सभी मतदान केंद्रों पर इंफ्रास्ट्रक्चर से संबंधित कोई समस्या है तो उसे समय रहते दुरूस्त किया जाए। कंपोजिट विद्यालय ककेथल में निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत द्वारा स्थापित ओपन जिम का संचालन न होने एवं समुचित सफाई व्यवस्था न होने के कारण एबीएसए एवं बीडीओ को चेतावनी निर्गत की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)