जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

पत्रकारों को देश व समाज हित में निष्पक्ष समाचार लेखन को प्रमुखता देनी चाहिए:सरदार गुरिंदर सिंह

0

 


पत्रकारों को अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करना चाहिए और सरकार को भी पत्रकारों के आर्थिक पक्ष को सुदृढ़ करने के लिए ठोस व कारगर कदम उठाने चाहिए- अशोक नवरतन

-देश के किसी कोने में पत्रकार उत्पीड़न की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-अखिलेश चंद्र शुक्ला

पत्रकार समाज कल्याण समिति द्वारा राष्ट्रीय महाअधिवेशन व सम्मान समारोह संपन्न

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ 27 फरवरी l अलीगढ़ की राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी के कृष्णांजलि मंच पर पत्रकार समाज कल्याण समिति का राष्ट्रीय महाअधिवेशन व सम्मान समारोह का आयोजन बड़े ही हर्षोल्लास से संपन्न हुआ l
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सरदार गुरिंदर सिंह वरिष्ठ सदस्य भारतीय प्रेस परिषद एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष - आल इंडिया स्माल एंड मीडियम न्यूज़ पेपर्स फेडरेशन, अशोक नवरत्न पूर्व सदस्य भारतीय प्रेस परिषद, समारोह के मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश चन्द्र शुक्ला, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय समाचार पत्र एसोसिएशन एवं विशिष्ट अतिथि संजय शर्मा चेयरमैन खैर, सहायक सूचना निदेशक संदीप कुमार , पत्रकार समाज कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजभान बघेल, डिंकल अग्रवाल, एवं लोकेश शर्मा वरिष्ठ पत्रकार एवं संस्थापक आस्था चैनल, चन्द्रहास शर्मा साहित्यकार एवं कहानीकार, संगठन के पदाधिकारियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चो ने मां सरस्वती की सरस्वती वंदना पर प्रस्तुति देकर कार्यक्रम मे चार चांद लगा दिये।
समारोह को सम्बोधित करते हुए गुरिन्दर सिंह ने कहा कि आज पत्रकारों को देश व समाज हित में निष्पक्ष समाचार लेखन को प्रमुखता देनी चाहिए।

पूर्व पी सी आई सदस्य अशोक नवरत्न ने कहा कि पत्रकारों को अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करना चाहिए और सरकार को भी पत्रकारों के आर्थिक पक्ष को सुदृढ़ करने के लिए ठोस व कारगर कदम उठाने चाहिए। मुख्य वक्ता के रूप में अधिवेशन को संबोधित करते हुए अखिलेश चन्द्र शुक्ल ने कहा देश के किसी कोने में पत्रकार उत्पीड़न की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने हर सम्भव पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण का विश्वास दिलाया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार श्याम सुंदर मिश्रा व सफल संचालन वसीम अहमद ने किया। कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता के रूप मे लोकेश शर्मा वरिष्ठ पत्रकार दिल्ली रहे।पत्रकारो को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजभान बघेल ने कहा कि संविधान के चार स्तंभों में से आज एक स्तंभ पत्रकारिता अपने आप में कमजोर नजर आ रहा है। आजकल देशभर में लगातार बढ़ रहे पत्रकारों पर हमले आये दिन हो रहे हैं। पत्रकारों का उत्पीड़न इस कदर हो रहा है कि जब कोई घटना होती है तो पत्रकार पर बिना जांच किये ही मुकदमा दर्ज हो जाता है जबकि अन्य घटनाओं में ऐसा नहीं होता । हम केवल यही चाहते हैं कि इस तरह का भेदभाव पत्रकारों के साथ नहीं होना चाहिए। वहीं मंडल अध्यक्ष अमित वर्मा ने कहा कि सही मायने में पत्रकारिता वो है जो बिना किसी दबाव के स्वतंत्र होकर जनता तक सच पहुंचाने का काम करती है लेकिन आजकल ऐसा देखने को कम ही मिल रहा है l पत्रकारिता के इस नए युग में पत्रकारों का वर्गीकरण राजनैतिक आधार पर हो चुका है जिस वजह से उनका दायरा भी सीमित हो चुका है जो लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा बनने जा रहा है। वहीं मंडल अध्यक्ष अमित वर्मा ने कहा कि आज की पत्रकारिता पर बाजार और व्यवसाय का दबाव बढ़ गया है जिस कारण लोगों को जागरूक करने की अपनी आधारशिला से ही मीडिया भटक चुकी है पैसे वाली न्यूज का रुप भव्यता से उभर कर आया है। मीडिया में पैसे वाली न्यूज का बढ़ता चलन देश एवं समाज के लिए ही नहीं बल्कि पत्रकारिता के लिए भी घातक है। जिलाध्यक्ष दीपक चौधरी ने कहा कि पत्रकारो का शोषण बर्दाश्त नही किया जाएगा और पत्रकारो के हर सुख दुख मे संगठन उनके साथ तन मन और धन से खडा है । पत्रकार समाज कल्याण समिति की पत्रकार सुरक्षा कानून बिल लागू कराने की मांग करता है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष महिला विंग प्रीति शर्मा, खैर तहसील अध्यक्ष पुनीत गोयल, अतरौली तहसील अध्यक्ष रुपेन्द्र कुमार, जिला महासचिव जहीर खान, मोहम्मद आरिफ, राजेन्द्र कुमार, वीरेंद्र बघेल,आशिष कपूर,मदनपाल लोधी,मयंक राठी,रवि बघेल,पवन शर्मा,वीरेश यादव व सैकड़ो की संख्या मे पत्रकार बंधु उपस्थित रहे।आखिर में सभी संगठन के पदाधिकारियों का जिला मीडिया प्रभारी राकेश बघेल ने आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)