जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh:डीईओ की अध्यक्षता में ईवीएम-वीवीपैट का प्रथम रैण्डमाइजेशन संपन्न

0


प्रथम रैण्डमाइजेशन में ईवीएम की विधानसभा का हुआ निर्धारण

द्वितीय रैण्डमाइजेशन के पश्चात बूथ संख्या होगी निर्धारित

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : लोकसभा सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कलैक्ट्रेट सभागार में ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रथम रैण्डमाइजेशन किया गया। जिले में 3016 बूथों पर मतदान कराया जाएगा जिसके सापेक्ष 3882 बैलेट यूनिट व कंट्रोल यूनिट एवं 4098 वीवीपैट का रैण्डमाइजेशन किया गया। 

डीईओ ने बताया कि जिले की सातों विधानसभाओं के लिए ईवीएम-वीवीपैट का प्रथम रैण्डमाइजेशन के बाद यह सुनिश्चित हो जाएगा कि किस विधानसभा में कौन सी ईवीएम जाएगी, जबकि द्वितीय रैण्डमाइजेशन के उपरान्त ईवीएम का बूथ निर्धारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रैण्डमाइजेशन के पश्चात ईवीएम-वीवीपैट को विधानसभावार पृथक कर स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वह ईवीएम-वीवीपैट के पृथक्करण कार्य को अवश्य देखें। 

इस अवसर पर इस अवसर पर एसडीएम कोल शाश्वत त्रिपुरारी, चकबंदी अधिकारी राजीव कुमार टमटा, डीआईओ एनआईसी नसीम अहमद, एसओसी आशुतोष कुमार के साथ ही भाजपा से उदयवीर सिंह लोधी, गौरव शर्मा, सीपीआई से इदरीस मोहम्मद, कॉग्रेस से नदीम गफूर, बीएसपी से मुकेश चन्द्रा, अशोक सिंह, सपा से राजीव यादव, डा0 कृपाल सिंह यादव, अजय चौधरी, आप से दीपक चौधरी मौजूद रहे।

------

                                             

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)