जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh: इस वर्ष 11 जोड़ी का विवाह करायेगा श्री भक्त हनुमान सेवा समिति ट्रस्ट

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ | श्री भक्त हनुमान सेवा समिति ट्रस्ट, अलीगढ़ द्वारा एक प्रेसवार्ता दिनांक 13 मार्च दिन बुधवार को दोपहर 12:00 बजे रामलीला ग्राउंड, अलीगढ़ पर कार्यक्रम संयोजक धर्मेंद्र मिलानो द्वारा आहूत की गई है। जिसमे संस्था के सचिव चंद्र मोहन मित्तल ने बताया कि संस्था पिछले 14 वर्ष से लगातार कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह कराती आ रही है। जिसमे प्रत्येक जोड़े को घर गृहस्थी के समान के रूप में अलमारी (गोदरेज वाली), डबल बेड, ग‌द्दा तकिए, कुर्सी टेबल, ड्रेसिंग टेबल रजाई, सिलाई मशीन, LCD, टेबल फैन, प्रेसर कुकर और साथ में 51 बर्तन का एक सेट के दुल्हन का लहंगा मेकअप की किट,5-5 जोड़ी लड़का और लड़की के कपड़े, चांदी के बिछूए व पाजेब के साथ साथ अन्य जरूरतों का सामान भी समिति द्वारा दिया जाता आ रहा है। संस्था के उपसचिव विनय अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष 11 जोड़ी का विवाह संस्था द्वारा कराया जा रहा है इस वर्ष विवाह समारोह को रात में किया जाएगा। जो अब तक सामूहिक विवाह कार्यक्रम की शृंखला में प्रथम बार होगा जिससे समाज व शहर के लोग भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

संस्था के चैयरमेन सौरभ बालजीवन ने बताया कि इस वर्ष बारात बेला मार्ग स्कूल से चलकर विष्णुपुरी चौराहा होते हुए आभा रेजीडेंसी वाली गली से निकल कर रामघाट रोड पहुँचगी और वहाँ से गांधी आई से सेंटर पॉइंट और वहाँ से धरमपुर कोर्टयाट पहुचैगी इस रूट पर जगह-जगह बरात का भव्य तरीके से स्वागत भी किया जाएगा, बारात 5 बजे शुरू होकर 7 बजे तक कार्यक्रम स्थल पहुँच जाएगी इस बारात में 60 आदमियों का बैंड मेरठ से बुलाया गया है और 20 लाइट वाले, 11 घोड़ियों पर 11 दूल्हे, एक हनुमान जी का डौला, एक राम सीता का डोला और एक फूल वाली तोप होंगी समिति के भोजन संयोजक प्रदीप गुड्डू ने बताया कि विवाह में आने वाले सभी जोड़ों के 50 घराती और 50 बारातियों को भी आमंत्रित किया गया है। और उनके भोजन की व्यवस्था भी समिति द्वारा की जा रही है। कार्यक्रम संयोजक धर्मेद्र मिलानो द्वारा बताया गया कि इस वर्ष 11 जोड़ो का 11 प्रतिष्ठित लोगो से कन्यादान प्रस्तावित है कन्यादान की सभी जरूरतमंद समान की व्यवस्था समिति संस्था द्वारा की जाएगी, सभी कार्यों हेतु कमेटियां बनाई गई जिसमें स्वतः लोगो ने अपनी अपनी रुचि अनुसार जिम्मेदारियां ले ली है।


समिति के अध्यक्ष अशोक ठेकेदार ने बताया कि इस कार्यक्रम का उ‌द्देश्य केंद्र और राज्य सरकार को इस नेक कार्य के लिए जगाए रखना है। जहाँ सरकारे आती जाती रहेगी उसके अनरूप सभी राज्य सरकार द्वारा कन्या विवाह हेतु वितीय अनुदान और हर सम्भव मदद भी की जाती रहे ।


प्रेस वार्ता में अध्यक्ष अशोक गर्ग ठेकेदार, सचिव चंद्र मोहन मित्तल, उपसचिव विनय अग्रवाल, उपाध्यक्ष अनूप गुप्ता, कोषाध्याक्ष प्रदीप ख्यालीराम, मनमोहन मितल, डीके अग्रवाल, हरिओम शर्मा, धर्मेंद्र मिलानो, डॉ अनिल वाष्र्णेय, सत्येंद्र मितल, हरिशंकर अग्रवाल आदि लोग उपस्थित रहे|

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)