जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#RSS का युवा सम्मलेन में बोले गोविन्द, "क्रांतिकारियों के बलिदान को सदैव याद रखे युवा"

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, हरिगढ़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक गोविंद ने कहा कि क्रांतिकारियों के विचार को युवाओं को सदैव याद रखना चाहिए। देश की आजादी महान क्रांतिकारियों के बलिदान से मिली। उनके त्याग और समर्पण को हमें नहीं भूलना चाहिए। विभाग प्रचारक गोविंद डीएस डिग्री कालेज के आडिटोरियम में युवा सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्र भक्ति से प्रेरित युवाओं को 2047 का विजन देखना चाहिए। हमें मिलकर विकसित राष्ट्र बनाना है।  इसमें आप सभी की बड़ी भूमिका है। हमें सरदार भगत सिंह, राम प्रसाद बिस्मिल, असफाक उल्ला खां, चंद्रशेखर आजाद जैसे तमाम क्रांतिकारियों के बलिदान को याद रखना चाहिए। मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा कि लक्ष्य की प्राप्ति के लिए युवाओं को अनुशासित होना चाहिए। तभी राष्ट्र की सच्ची भक्ति कर सकते हैं। आज युवा गलत आदतों में पड़ता जा रहा है, यदि वो नहीं संभला तो उसका नुकसान उसे उठाना पड़ेगा। एसएसपी ने कहा कि युवाओं को आज तमाम सुविधाएं हैं, पहले नहीं थी, मगर मेहनत के बल पर आगे बड़ जाते थे। उद्बोधन में युवाओं ने जमकर तालियां बजाईं। वन्देमातरम और भारत माता का जयघोष लगाया।



राजा महेंद्र प्रताप सिंह राजकीय विश्वविद्यालय के कुलपति चंद्रशेखर ने कहा कि युवाओं के अंदर नवाचार है, उन्हें आगे बड़ने के तमाम साधन है, इसलिए किसी भी मौके को वो चुके नहीं। डाक्टर उमंग ने कहा कि पहली बार युवाओं के बीच में हूं। मुझे लग रहा है कि आज का युवा राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित है। शशांक अग्रवाल, रेमंड ने कहा कि आज का युवा स्कारत्मक सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। कार्यक्रम के बीच बच्चों ने देशभक्ति की बेहतरीन प्रस्तुतियां दी। सह महानगर विधार्थी प्रमुख रजत ने विभिन्न क्षेत्रों में उम्दा काम करने वाले युवाओं की घोषणा की। कुश अवतार और सौरभ ने गीत गाया।  महानगर प्रचारक विक्रांत ने आभार जताया। कार्यक्रम में विभाग संघचालक राजकुमार, सह विभाग संघचालक ललित, विभाग प्रचार प्रमुख भूपेंद्र, सह महानगर संघचालक देवेंद्र, महानगर कार्यवाह रतन, सुधीर, प्रशांत आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)