जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

एडीए की 85वीं बोर्ड बैठक, आय के स्रोत बढ़ाने को सदस्यों से मांगे सुझाव

0


आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट को दी गई मंजूरी

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| नवागत मण्डलायुक्त चैत्रा वी0 की अध्यक्षता में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण सभाकक्ष में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की 85 वीं बोर्ड बैठक आहुत की गई। आयुक्त ने कहा कि सुनियोजित विकास, प्राधिकरण की महती जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि शहरी विकास की जो भी योजनाएं तैयार हों उनका आधार निवेश और रोजगार होना चाहिए। बोर्ड बैठक में भविष्य की जनसंख्या वृद्धि एवं बुनियादी ढ़ांचे के विकास की आवश्यकताआंें पर चर्चा करते हुए शहर के बुनियादी ढ़ांचे में सुधार, नागरिक सेवाओं में वृद्धि और बेहतर पर्यावरण में योगदान देने के लिए तैयार की गई प्रमुख परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। मण्डलायुक्त ने प्राधिकरण को आय के स्रोत बढ़ाने के निर्देश देते हुए सदस्यगणों को भी इस संबंध में सुझाव देने का आव्हान किया।


बोर्ड बैठक में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अतुल वत्स द्वारा प्रस्तुत आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट को मंजूरी प्रदान की गई। जे0के0 सीमेंट यूनिट के विस्तारीकरण एवं यूनिट के मध्य छूटी हुई भूमि के भू-उपयोग परिवर्तन संबंधी दोनों प्रस्तावों पर अनुमोदन के उपरांत शासन को भेजने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार विशेष अनुमति के तीन प्रस्ताव- पला सल्लू व गभाना में सीएनजी फिलिंग स्टेशन एवं गभाना में पेट्रोल पंप की मानचित्र स्वीकृति को भी पास किया गया। मण्डलायुक्त द्वारा पुरानी बेलेंस सीट का भी अवलोकन कर महायोजना 2031 की भी पुष्टि की गई। बैठक में ग्रेटर अलीगढ़ एवं ट्रांसपोर्ट नगर को सुनियोजित रूप से विकसित करने पर भी विस्तार से चर्चा की गयी।


बैठक में जिलाधिकारी विशाख जी0, नगर आयुक्त अमित आसेरी, सदस्य प्राधिकरण पूनम बजाज, चै0 देवराज सिंह, हेमन्त राजपूत, ओएसडी साल्वी अग्रवाल, संयुक्त निदेशक कोषागार एवं पंेशन महिमा चन्द, संयुक्त आयुक्त उद्योग बीरेन्द्र कुमार, अधिशासी अभियंता लोनिवि संजीव पुष्कर एवं योगेश कुमार, अधिशासी अभियंता आवास विकास सस्मित कटियार, सहायक नगर नियोजक प्रीती सागर, एसई विद्युत पी0ए0 मोगा, आर0के0 मिश्रा, अजय कुमार  एवं आगरा से पधारे सहयुक्त नियोजक अशोक कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के आरम्भ उपाध्यक्ष एडीए अतुल वत्स द्वारा मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी को बुके भेंट कर उनका स्वागत किया। बैठक के अन्त में प्राधिकरण सचिव दीपाली भार्गव द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)