जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीडीओ ने ब्लॉक लोधा में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में वोटर्स को किया जागरूक

0


अलीगढ़ 19 अप्रैल 2024 (सू0वि0): लोक सभा सामान्य निर्वाचन के तहत जनपद में द्वितीय एवं तृतीय चरण में क्रमशः 26 अप्रैल एवं 07 मई को मतदान कराया जाना है। मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शुक्रवार को विकास खण्ड-लोधा के सामने स्थित ग्रैड पैराडाईस रिर्जाेट में मतदाता जागरूकता (स्वीप) के अन्तर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन एवं मॉ सरस्वती वन्दना से किया गया। इस अवसर पर मतदान से सम्बन्धित गीत व नुक्कड नाटक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला विकास अधिकारी आलोक आर्या द्वारा प्रतिभाग किया गया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित विकास खण्ड के ग्राम वासियो को अपने एवं अपने परिवारजनो के मत का प्रयोग अवश्य रूप से करने के लिये प्रेरित किया। कार्यक्रम में खण्ड विकास अधिकारी-लोधा, विकास खण्ड का समस्त स्टाफ, जिला समाज कल्याण अधिकारी (विकास) एवं बेसिक शिक्षा, बाल विकास, स्वास्थय विभाग, पुलिस विभाग के सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारियांे ने प्रतिभाग किया।

---

लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत जिले की 05 विधानसभाओं के सभी मतदान केन्द्रों के भवन अधिग्रहित

अलीगढ़ 19 अप्रैल 2024 (सू0वि0): जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने बताया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को शान्तिपूर्ण, निर्विघ्न एवं सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए जिले की 71-खैर (अ०जा०), 72-बरौली, 73-अतरौली, 75-कोल एवं 76-अलीगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अवस्थित समस्त मतदान केन्द्रों के भवनों एवं परिसरों को 25 अप्रैल से 26 अप्रैल 2024 तक मतदान की प्रक्रिया को पूर्ण कराये जाने के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 160 के अधीन अधिग्रहित कर लिया गया है।

डीईओ ने समस्त सम्बन्धित को निर्देशित किया है कि 71- खैर (अ०जा०), 72-बरौली, 73-अतरौली, 75-कोल एवं 76-अलीगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स की मांग के अनुसार उक्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के सम्पूर्ण भवनों एवं परिसरों को हस्तगत कराना सुनिश्चित करें।

------

                                       

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)