जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

जिला निर्वाचन अधिकारी ने धनीपुर मंडी में चल रहे ईवीएम कमिशनिंग कार्य का किया निरीक्षण

0


*धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग का कार्य हुआ पूर्ण*

*जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्याशियों और प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया अवलोकन*

*पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने दिए निर्देश*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने गुरुवार को धनीपुर मंडी में चल रहे ईवीएम कमिशनिंग कार्य का निरीक्षण किया। विगत दिनों से भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बेल) के इंजीनियर्स की देखरेख में ईवीएम मशीन को मतदान के लिए तैयार किया जा रहा था, जिसे आज पूरा किया गया। 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 15-लोकसभा क्षेत्र अलीगढ़ के लिए ईवीएम मशीनों की कमिशनिंग और मॉक पोल की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में धनीपुर मंडी में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट की कमिशनिंग का काम किया गया है। डीईओ ने बताया कि पहले चरण के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध हैं, जिनमें बैलट यूनिट (बीयू), कंट्रोल यूनिट (सीयू) और प्रिंटेड पर्ची (वीवीपैट) शामिल है। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने के बाद ईवीएम और वीवीपैट की कमिशनिंग की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपने निरीक्षण के दौरान 25 अप्रैल को होने वाली पोलिंग पार्टी रवानगी के लिए डि-कोडिंग, पार्किंग व्यवस्था, मतदान ड्यूटी वितरण, बैरीकेडिंग, सीसीटीवी, साइनेज, स्ट्रांग रूम समेत अन्य व्यवस्थाओं पर विस्तृत विचार-विमर्श कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 25 अप्रैल को प्रातः से ही पोलिंग पार्टियों की रवानगी होनी है, ऐसे में सभी किसी भी प्रकार की अव्यवस्था से बचने के लिए सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाएं। 

निरीक्षण के दौरान सीडीओ आकांक्षा राना, एडीएम प्रशासन पंकज कुमार, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी ट्रैफिक मुकेश चन्द उत्तम, पीडी भाल चन्द्र त्रिपाठी, बीएसए, डीएसओ, एक्सईएन पीडब्लूडी, एआरटीओ, मण्डी सचिव समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

-----

                                                                 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)