जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

गुरूवार को दोनों पालियों में 71 कार्मिक अनुपस्थित, लापरवाही बरतने पर नगर पालिका कर्मी निलम्बित

0


मा0 प्रेक्षक ने मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण कार्य का किया निरीक्षण

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ |लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण का गुरूवार को माननीय सामान्य प्रेक्षक अजय कटेसरिया द्वारा प्रशिक्षण केंद्र पहुॅचकर निरीक्षण किया गया और व्यवस्था के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। 18 अप्रैल को दोनों पालियों आयोजित कराया गया, यह प्रशिक्षण 21 अप्रैल तक चलेगा।

 प्रभारी अधिकारी कार्मिक और सीडीओ आकांक्षा राना ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान प्रथम पाली में  8 पीठासीन अधिकारी, 9 मतदान अधिकारी प्रथम, 20 मतदान अधिकारी द्वितीय और 9 मतदान अधिकारी तृतीय 9 कुल 37 और द्वितीय पाली में 2 पीठासीन अधिकारी, 7 मतदान अधिकारी प्रथम, 17 मतदान अधिकारी द्वितीय और 8 मतदान अधिकारी तृतीय कुल 34 और दोनों पालियों में मिलाकर 71 प्रशिक्षणार्थी अनुपस्थित रहे। 

सीडीओ ने बताया कि 16 अप्रैल के प्रशिक्षण में अनुपस्थित 120 में से 71 कार्मिकों ने अपना प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है। उन्होंने 16 अप्रैल के अवशेष अनुपस्थित और 18 अप्रैल के अनुपस्थित रहे मतदान कर्मियों को एक अवसर अवसर देते हुए पुनः निर्देशित किया है कि 19 अप्रैल को प्रातः साढ़े नौ बजे उपस्थित होकर अवश्य अपना प्रशिक्षण प्राप्त कर लें अन्यथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओ में संबंधितों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विभागीय कार्यवाही भी प्रस्तावित की जाएगा|


निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर पालिका कर्मी निलम्बित

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ|अधिशासी अधिकारी नगर पालिका खैर द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रहमुद््दीन को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया है कि रहमुद्दीन विगत 12 अप्रैल के बिना किसी सूचना एवं अवकाश के अनुपस्थित चल रहे हैं। जानबूझकर ड्यूटी से गायब रहने एवं निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में ड्यूटी का निर्वहन न करने पर इनको निलम्बित किया गया है। उन्होंने बताया है कि निलम्बन अवधि में रहमुद्दीन नगर पालिका खैर से सम्बद्ध रहेंगे। 

----

                                                                           

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)