जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मा0 प्रेक्षकगण एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का द्वितीय रैण्डमाइजेशन संपन्न

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को एनआईसी वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं प्रेक्षकगणों की उपस्थिति में ईवीएम के द्वितीय रैण्डमाइजेशन की प्रक्रिया पूरी की गई। 

डीएम विशाख जी0 ने बताया कि इस प्रक्रिया से प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र के लिए ईवीएम मशीनों का बूथवार चिन्हींकरण कार्य पूरा हो गया है। इससे पूर्व प्रथम रैण्डमाइजेशन भी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया था, जब ईवीएम के विधानसभा का निर्धारण किया गया था। दूसरे रैण्डमाइजेशन से ईवीएम के बूथ का भी निर्धारण हो गया है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान प्रक्रिया को पूर्ण रूप से पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए राजनैतिक दलों की उपस्थिति में ईवीएम के दोनों रैण्डमाइजेशन कराए गए हैं ताकि इनको लेकर कोई संदेह न रहे। 

रैण्डमाइजेशन के दौरान मा0 सामान्य प्रेक्षक अजय कटेसरिया, पुलिस प्रेक्षक वीरेन्द्र कुमार, व्यय प्रेक्षक शैलेन्द्र कुमार देशमुख, एडीएम प्रशासन पंकज कुमार, डीआईओ एनआईसी, राजनैतिक दलों से नदीम गफूर, उदयवीर सिंह लोधी समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

-----

             

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)