जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#PositiveNews: एक विवाह ऐसा भी जिसमे दिलवाई गई सभी को मतदान की शपथ

0


वर-वधु ने लिए भारत माता के समक्ष फेरे

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: महानगर में हुई एक शादी पूरे जनपद में चर्चा का विषय बनी हुई है। जहां शादी में मौजूद सैंकड़ों लोगों को मतदान के लिए शपथ दिलाई गई, वहीं वर-वधू ने भारत माता के समक्ष सात फेरे लिए और आठवां वचन देश की एकता अखंडता को अक्षुण रखने के लिए लिया।

जानकारी के अनुसार स्थानीय समाजसेवी कालीचरण वार्ष्णेय ने अपने भतीजे अंकुर वार्ष्णेय की शादी के लिए छपवाए कार्ड पर मतदान को बढ़ावा देने के लिए स्लोगन लिखवाए थे। इतना ही नहीं देश की एकता-अखंडता के लिए भारत माता का पूजन और साक्षी मानकर सात फेरे लगवाने का संकल्प लिया था। स्थानीय एक मैरिज होम में प्रारंभ में जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जयसवाल, केंद्रीय संचार ब्यूरो के धर्मेंद्र सिंह तथा स्वतंत्रता सेनानी परिवार के सुरेंद्र चन्द्र शर्मा, विनय शर्मा एवं सुरेंद्र शर्मा द्वारा उपस्थित हजारों लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई।


इस मौके पर कालीचरण वार्ष्णेय ने बताया कि उनका उदेश्य अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना था। उन्होंने इस कार्य में सहयोग के लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।


शादी की खास बात यह रही कि मंच पर भारत माता के चित्र को स्थापित किया गया था। जिसका पुष्प अर्पण कर सैकड़ों लोगों ने पूजन किया। वरमाला से पूर्व आजादी के अमृत महोत्सव के जिला समन्वयक सुरेंद्र शर्मा तथा केंद्रीय संचार ब्यूरो के स्थानीय अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने वर-वधू को देश की एकता अखंडता के लिए कार्य करने की शपथ दिलाई। शादी की सबसे अहम रस्म भी बड़ी अनोखी रही, जहां वर-वधू ने भारत-माता को साक्षी मानकर सात फेरे लिए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)