जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मतदाता पर्ची पर रहेगा क्यूआर कोड, मोबाइल पर स्कैन करते ही मिलेगा पोलिंग बूथ का विवरण

0


*मतदाता को बूथ ढूंढने के लिए नहीं होगी परेशानी*

*घर-घर हो रहा मतदाता पर्चियों का वितरण*

*जिला निर्वाचन अधिकारी ने भ्रमण कर मतदाता पर्ची वितरण कार्य का लिया जाएगा*

चंचल वर्मा, अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को बीएलओ के माध्यम से मतदाता पर्ची पहुंचाई जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने शनिवार को भ्रमण कर बीएलओ द्वारा घर-घर पहुॅचाई जा रही मतदाता पर्ची वितरण कार्य का जायजा लिया। साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र हेतु नामित एडीएम स्तर के अधिकारियों एवं एआरओ, तहसीलदार और नायब तहसीलदार द्वारा भी भ्रमणशील रहकर मतदाता पर्ची वितरण की समीक्षा की गई। 

जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने शनिवार को क्षेत्र भ्रमण कर बीएलओ द्वारा मतदाता पर्ची वितरण कार्य का जायजा लिया। अपने भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने स्वयं मतदाताओं से संवाद कर मतदाता पर्ची वितरण के बारे में जानकारी की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 26 अप्रैल को अपना मतदान अवश्य करें। 


*तहसील सभागार में की बैठक:*

जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने शत-प्रतिशत मतदाता पर्ची एवं वोटर इंफॉर्मेशन गाइड का वितरण सुनिश्चित कराने के लिए शनिवार को तहसील सभागार कोल में 75-कोल एवं 76-शहर के बीएलओ के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि आगामी दो दिवस में वितरण कार्य पूर्ण करें। उन्होंने बताया कि मतदाता पर्ची स्वयं मतदाता या परिवार के मुखिया को दी जा सकती है, बल्क में मतदाता पर्ची का वितरण न किया जाए। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक मतदाता को मतदाता पर्ची हस्तगत करानी है, इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  


*मतदेय स्थल खोजने में भी सहायक है मतदाता पर्ची:*

26 अप्रैल मतदान दिवस पर मतदाता को अपने पोलिंग बूथ को ढूंढने के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। मतदाता को पोलिंग बूथ का पता बताने के लिए प्रत्येक मतदाता पर्ची पर क्यूआर कोड अंकित है, जिसे मोबाइल पर स्कैन करते ही पोलिंग बूथ का पूरा विवरण पता चल जाएगा। बता दें कि जिले में दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को विधानसभा कोल, शहर, अतरौली, बरौली एवं खैर में जबकि तीसरे चरण में 07 मई को विधानसभा छर्रा व इगलास विधानसभा में मतदान कराया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में जिले में मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बीएलओ द्वारा घर-घर मतदाता पर्चियों का वितरण किया जा रहा है। 

---

                                                

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)