जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ में बीज विक्रेताओं की 71 दुकानों पर छापेमारी, मचा हड़कंप

0


जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में बीज विक्रेताओं पर की दुकानों पर की गई छापामार कार्यवाही

अलीगढ़ मीडिया डिजिटल, अलीगढ|जिलाधिकारी विशाख जी0 द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में खरीफ सत्र-2024 के अन्तर्गत कृषकों को गुणवत्तायुक्त बीज की निर्धारित दरों पर उपलब्धता एवं वितरण किये जाने के लिए गठित टीमों द्वारा गुरूवार को जिले के बीज विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर आकस्मिक छापामार कार्यवाही की गयी। 

जिला कृषि रक्षा अधिकारी एवं जिला कृषि अधिकारी अमित जायसवाल ने कृत कार्यवाही की जानकारी देते हुए बताया है कि इस दौरान कुल 71 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई जिसमें बीज के 39 नमूने संगृहीत किए गए हैं। 

खादी उत्पादों पर केवल खादी इण्डिया के लोगो का ही होगा प्रयोग

अलीगढ मीडिया डिजिटल, अलीगढ | उपायुक्त उद्योग बीरेन्द्र कुमार ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना (पीएमईजीपी) अंतर्गत वित्त पोषित इकाईयों को सूचित किया है कि खादी ग्रामोद्योग आयोग भारत सरकार एवं उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय द्वारा यह निर्देशित किया है कि उनके द्वारा अपने उत्पाद पर केवल खादी इण्डिया के लोगो का ही इस्तेमाल किया जा सकता हैं। भारत सरकार के निर्देशानुसार अपने उत्पाद पर खादी के नाम का उपयोग जैसे ’’नेचुरल खादी’’ या ’’खादी आर्गेनिक’’ जैसे नामों के साथ ’’खादी’’ शब्द का उपयोग करना वर्जित होगा।

उन्होंने जनपद की समस्त पीएमईजीपी इकाईयों से अनुरोध किया है कि उक्त आदेशों का अनुपालन करना सुनिश्चत करें।

------

                                      

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)