जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh: संस्कार भारती बृज प्रांत द्वारा चित्रकला व रंगोली कार्यशाला का आयोजन 16 जून को

0

गजेंद्र कुमार,अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो- कला एवम साहित्य की अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती द्वारा ब्रजप्रान्त स्तरीय चित्रकला तथा रंगोली की एक दिवसीय संगीतमयी कार्यशाला प्रतियोगिता तथा प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है , संपूर्ण बृज प्रांत के संस्कार भारती से जुड़े लगभग 150 कलासाधक इसमें भाग लेंगे। 


अलीगढ़ में जीटी रोड पर स्थित बनवारी होटल में संस्कार भारती ब्रज प्रांत संस्था द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।पत्रकार वार्ता में संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष सी ए संजय गोयल ने बताया कि संस्कार भारती रविवार 16 जून को चित्रकला एवं रंगोली कार्यशाला का आयोजन करने जा रही है जो रहता है 9:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रहेगी इस प्रतियोगिता में लगभग डेढ़ सौ कलासाथक भाग लेंगे, यह संस्था चित्रकला के क्षेत्र में कार्य करती आई है , संस्कार भारती चित्रकला के क्षेत्र में कलासाधकों के माध्यम से कला की सेवा कर रही है । कलासाधकों की प्रतिभा को स्थापित करने एवम उनमें कला भावना को और अधिक जाग्रत करने के लिए संस्कार भारती बृजप्रांत के सानिध्य में  होने वाली चित्रकला कार्यशाला और प्रदर्शनी का सौभाग्य अलीगढ़ को प्राप्त हुआ है यह गौरव की बात है । 


वहीँ संस्कार भारती के महानगर अध्यक्ष एवं प्रांतीय मंत्री एड अनिल राज गुप्ता ने बताया कि सभी कलाकारों को इस कार्यशाला के लिये सफेद कार्टेज शीट दी जायेगी। रंग तथा ब्रश स्वयं लाने होगे। इनके अलावा प्रान्त के वरिष्ठ कलाकार सदस्य भी आमंत्रित किए गए हैं जो पेन्टिंग बनायेगे। उन्हे केनवास एवम रंग उपलब्ध कराये जायेगे। सभी  प्रतिभागियों को  प्रमाणपत्र तथा मेडल भी दिये जायेगे।महामंत्री रुचि गोटेवाल ने कहा कि चित्रकला के क्षेत्र में बारीक से बारीक एवम उपयोगी जानकारी कलासाधको को प्राप्त हो। यह उद्देश्य हमारी इस कार्यशाला का रहेगा । 

पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से संस्कार भारती बृज प्रांत के कार्यकारी अध्यक्ष सी ए संजय गोयल , प्रांतीय चित्रकला प्रमुख डा इंदिरा अग्रवाल , प्रांतीय मंत्री एड अनिल राज गुप्ता ,जिलाध्यक्ष भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक , महानगर महामंत्री रुचि गोटेवाल , कलासाधिका डा सुनीता गुप्ता जी आदि उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)