जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीएम-सीडीओ ने छात्र-छात्राओं का स्वागत एवं उत्साहवर्धन कर वितरित की यूनिफार्म एवं स्टेशनरी

0


पीएम श्री कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय एलमपुर में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के स्वागत उत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन

अलीगढ मीडिया डिजिटल, अलीगढ़ 1 जुलाई 2024 (सू0वि0): जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में विकास खण्ड लोधा के पीएम श्री कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय एलमपुर में सोमवार को नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के स्वागत उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि विद्यालयों का वातावरण छात्र-छात्राओं के लिए आकर्षक एवं अनुकूल बनाने के लिए विद्यालय पुनः खुलने पर विद्यालय परिवार द्वारा छात्र-छात्राओं का स्वागत किया जाए और इसे एक उत्सव के रूप में मनाया जाए। कार्यक्रम में शैक्षिक सत्र 2024-25 में डीबीटी के माध्यम से मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा हस्तांतरित धनराशि 1200 रूपये से यूनिफार्म, स्कूल बैग, जूता-मोजा, स्वेटर एवं स्टेश्नरी जिलाधिकारी विशाख जी0, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 राकेश कुमार सिंह द्वारा वितरण किया गया।  



इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय में स्मार्ट क्लास के संचालन का निरीक्षण किया गया। उन्होंने विद्यालय के अध्यापकों को दीक्षा एप पर उपलब्ध कराये गये विषय पाठ्यक्रम को नियमित रूप से छात्रों को अभ्यास कराने एवं कक्षा-कक्ष का संचालन कराये जाने के निर्देश दिये। निपुण भारत मिशन के अन्तर्गत शैक्षिक सत्र 2023-24 में जिले के 579 विद्यालयों के निपुण होने पर डीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यो की सराहना करते हुए संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया। 

जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय में नामांकित छात्रों को विद्यालय में नियमित उपस्थित होने एवं शिक्षण कार्य को गुणवत्ता पूर्ण डिजटल सामग्री का उपयोग, प्रिंटरिच मटेरियल से कक्षा-कक्षा सुसज्जित एवं शिक्षक संदर्शिक संबंधित शिक्षण कार्य, निपुण लक्ष्य एप से आकलन एवं समय समय पर बच्चों के मूल्यांकन करते हुए उत्कृष्ट प्रर्दशन करते वाले छात्रों एवं शिक्षकों को सम्मनित किये जाने के निर्देश दिए गये। 

-----

                                                    

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)