Atrouli| मंत्री संदीप सिंह ने गॉवखेड़ा में गोद लिये आंगनबाड़ी केन्द्रों का किया निरीक्षण

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 17 जून 2022 (सू0वि0) प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री संदीप सिंह द्वारा अपने गोद लिये गये गॉवखेड़ा स्थित तीन आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने इस अवसर पर आयोजित गोदभराई एवं अन्नप्राशन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश भर में गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य के लिये पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से कार्य किया जा रहा है। केन्द्र एवं प्रदेश के जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करते समय किसी व्यक्ति के धर्म, समुदाय या जाति को नहीं देखा जाता। मा0 मोदी जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जहां एक ओर गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए उन्हें पोषक आहार प्रदत्त किये जाते हैं वहीं दूसरी ओर कुपोषि बच्चों का इलाज भी एनआरसी के माध्यम से कराया जाता है। उन्होंने जनसामान्य से आव्हान किया कि प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाए।


          इस अवसर पर मा0 मंत्री जी द्वारा 06 गर्भवती महिलाओं की गोदभराई, 06 माह के हो चुके 02 बच्चों का अन्नप्राशन करने के साथ ही पर्यावरण सुरक्षा के दृष्टिगत परिसर में पौधारोपण भी किया गया। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष पवन वर्मा, ब्लॉक प्रमुख केहरी सिंह, मा0 गेंदालाल समेत बाल विकास परियोजना अधिकारी कुसुम वर्मा, मुख्य सेविका भगवती, ब्लॉक कॉर्डिनेटर रीता व होमेन्द्र सिंह एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री मिथलेश, राजकुमारी व ग्रामीणजन उपस्थित रहे।



...18 जून को मनाया जाएगा रानी लक्ष्मीबाई बलिदान दिवस

   अलीगढ़ 17 जून 2022 (सू0वि0) जिलाधिकारी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 जून को रानी लक्ष्मीबाई बलिदान दिवस का आयोजन मलखान सिंह जिला चिकित्सालय सभागार में पूर्वान्ह 11 बजे से बड़े ही हर्षोल्लास एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में किया जाएगा।


           जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र ने उक्त जानकारी देते हुए बताया है कि कार्यक्रम में साहिसक खेलों में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करने वाली जनपद की बालिकाओं एवं महिलाओं को किया जाएगा सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समय व स्थान पर प्रतिभाग करने के निर्देश दिये हैं।


----

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top